ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
मानसून सत्र: आज से संसद में रहेगा तीन दिन अवकाश
By Deshwani | Publish Date: 5/8/2017 10:13:50 AM
मानसून सत्र: आज से संसद में रहेगा तीन दिन अवकाश

नई दिल्ली, (हि.स.) । मानसून सत्र में संसद के दोनों सदनों (लोकसभा-राज्यसभा) में अब अगले तीन दिन अवकाश रहेगा तथा अगली बैठक मंगलवार को होगी। आज शनिवार को उप राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान होगा और आज ही शाम को देश को नया राष्ट्रपति मिलेगा। 

लोकसभा और राज्यसभा में शुक्रवार को बैठक को पूरे दिन के लिए स्थगित किए जाने के समय इसकी घोषणा की गयी। दरअसल संसद के दोनों सदनों की बैठक शनिवार और रविवार को नहीं होती है। वहीं सोमवार को रक्षा बंधन के कारण बैठक नहीं होगी।

उल्लेखनीय है कि 17 जुलाई से प्रारम्भ हुआ मौजूदा मानसून सत्र 11 अगस्त तक निर्धारित है। इस बार सत्र में लगातार विपक्ष के हंगामे और राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति चुनाव के चलते ज्यादा कार्य नहीं हो पाया है। अब संसद में मात्र 4 दिन की कार्यवाही होगी। इसमें सत्तारूढ़ दल लंबित बिलों को पास करवाने की पुरजोर कोशिश करेगा। हालांकि अभी तक विपक्ष लगातार हमलावर बना हुआ है। 

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS