ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
राज्यसभा : ब्लू व्हेल गेम का उठा मुद्दा, पाबंदी लगाने की मांग
By Deshwani | Publish Date: 3/8/2017 1:59:08 PM
राज्यसभा : ब्लू व्हेल गेम का उठा मुद्दा, पाबंदी लगाने की मांग

नई दिल्ली, (हि.स.)। राज्यसभा में गुरुवार को सोशल साइट्स पर छाये 'आत्महत्या' करने को उकसाने वाले 'ब्लू व्हेल' गेम का मुद्दा उठा। सांसदों ने इस पर पाबंदी लगाने की मांग की है। 

राज्यसभा में शून्यकाल के दौरान भाजपा सांसद अमर शंकर शामले ने ब्लू व्हेल गेम का मुद्दा उठाते हुए कहा, ‘ये गेम बहुत खतरनाक है| इस पर पाबंदी लगनी चाहिए।‘

समाजवादी पार्टी से संजय सिंह ने सोशल वेबसाइट से खेल को हटाने की मांग की। उन्होंने कहा कि वेबसाइट पर उपलब्ध खेलों की वजह से बच्चे पढ़ने की बजाए खेल व्यस्त रहते हैं जिसके हानिकारक परिणाम सामने आ रहे हैं। 

गौरतलब है कि मुंबई में 2 दिन पहले ही एक बच्चे ने इसी गेम से प्रभावित होकर आत्महत्या की थी। आत्महत्या के पीछे 'ब्लू व्हेल गेम' को वजह बताया जा रहा है। 

बताया जा रहा है कि यह खेल दुनियाभर में 250 के करीब बच्चों की जान ले चुका है। भारत में यह गेम हाल ही चर्चा में आया है, लेकिन रूस से लेकर अर्जेंटीना, ब्राजील, चिली, कोलंबिया, चीन, जॉर्जिया, इटली, केन्या, पराग्वे, पुर्तगाल, सऊदी अरब, स्पेन, अमेरिका, उरुग्वे जैसे देशों में कम उम्र के कई बच्चों ने इस चैलेंज की वजह से अपनी जान गंवाई है।

लोग हैरत में हैं कि कोई ऑनलाइन गेम किसी के दिमाग पर इस तरह कब्ज़ा कैसे कर सकता है कि ख़ुदकुशी पर मजबूर कर दे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS