ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
मनी लाउंड्रिंग केस : ईडी की रिमांड पर शब्बीर शाह
By Deshwani | Publish Date: 2/8/2017 4:27:02 PM
मनी लाउंड्रिंग केस : ईडी की रिमांड पर शब्बीर शाह

नई दिल्ली, (हि.स.) । दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मनी लाउंड्रिंग के मामले में गिरफ्तार अलगाववादी नेता शब्बीर शाह को एक दिन के लिए और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी ) की रिमांड पर भेज दिया है। पिछले 26 जुलाई को कोर्ट ने सात दिनों के लिए ईडी की रिमांड पर भेज दिया था।

पिछले दो जुलाई को कोर्ट ने शब्बीर शाह खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। शब्बीर शाह के खिलाफ टेरर फंडिंग के लिए मनी लाउंड्रिंग का आरोप है । प्रवर्तन निदेशालय की अर्जी पर अतिरिक्त सत्र न्यायालय सिद्धार्थ शर्मा ने गैर जमानती वारंट जारी किया था।

प्रवर्तन निदेशालय ने अपनी अर्जी में कहा है कि शब्बीर शाह जांच के लिए तलब किए जाने के बावजूद लगातार उसे नजरअंदाज करता रहा है। विशेष लोक अभियोजक एनके माटा ने कोर्ट को बताया कि ये मामला 2005 का है जब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मोहम्मद असलम वानी नामक एक हवाला कारोबारी को गिरफ्तार किया था।

वानी के पास से 63 लाख रुपये और बड़ी संख्या में हथियार बरामद किए गए थे। इन पैसों में से उसे पचास लाख रुपये शब्बीर शाह को पहुंचाने थे जबकि दस लाख रुपये जैश-ए-मोहम्मद के एरिया कमांडर अबु बकर को देने थे और बाकी पैसे उसकी कमीशन के थे। वानी ने पुलिस को बताया था कि उसने सवा दो करोड़ रुपये शब्बीर शाह को पहुंचाए थे। जिसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने वानी और शब्बीर शाह के खिलाफ मनी लाउंड्रिंग का केस दर्ज किया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS