ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
लोकसभा में गूंजा शिवकुमार पर आईटी के छापेमारी का मामला
By Deshwani | Publish Date: 2/8/2017 2:52:01 PM
लोकसभा में गूंजा शिवकुमार पर आईटी के छापेमारी का मामला

नई दिल्ली, (हि.स.)। मानसून सत्र के 13वें दिन बुधवार को कर्नाटक में आयकर छापे को लेकर विपक्ष ने लोकसभा में जोरदार हंगामा किया। आयकर विभाग ने कर्नाटक की कांग्रेस सरकार में मंत्री डी के शिवकुमार के घर पर छापा मारा है। इसके अलावा आई-टी ने बेंगलुरु के उस रिसोर्ट पर भी छापा मारा है जहां गुजरात के 40 विधायकों को रखा गया है।
लोकसभा में कांग्रेस विधायक दल के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि बेंगलुरु में छापेमारी कर हमारे विधायकों को डराया जा रहा है। सिर्फ हमारे एक राज्यसभा उम्मीदवार को हराने के लिए ये सब किया जा रहा है, पर हम इसे सफल नहीं होने देंगे। 
सरकार की तरफ से केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आयकर विभाग की छापेमारी पर कहा कि मामले को राजनीतिक रंग नहीं दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसका राज्यसभा चुनाव से कोई लेना-देना नहीं है और यह मात्र वित्तीय गड़बड़ी पर की जा रही कार्रवाई है। 
दूसरी तरफ लोकसभा में श्रीनगर सांसद फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू की ट्रेनों का मुद्दा उठाया। इस बीच माकपा के मोहम्मद सलीम ने कहा कि देशभर में ट्रेनें लेट चल रही हैं। 
इसके जवाब में रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा, 'भारी ट्रैफिक के कारण ऐसा हो रहा है क्योंकि मौजूदा ढांचा उनका बोझ नहीं उठा सकता है। हम भीड़ वाली लाइनों पर डबलिंग और ट्रिपलिंग का काम कर रहे हैं।' 
लोकसभा में टीएमसी सांसद दिनेश त्रिवेदी ने कहा, 'साइबर युद्ध आने वाले वक्त में बढ़ने जा रहा है। इसको लेकर सरकार की क्या तैयारी है? क्या इसके लिए कोई अलग मंत्रालय बनाया जाएगा?' 
इस प्रश्न के जवाब में सरकार की तरफ से केंद्रीय आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि दुनिया में साइबर हमलों का खतरा बढ़ा है, पर भारत पर इसका खास असर नहीं पड़ा है। हम इससे निपटने के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रहे हैं। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS