ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
मानसून सत्र : रसोई गैस की बढ़ती कीमत पर हंगामे के आसार
By Deshwani | Publish Date: 2/8/2017 9:33:15 AM
मानसून सत्र : रसोई गैस की बढ़ती कीमत पर हंगामे के आसार

 नई दिल्ली, (हि.स.)। संसद का मानसून सत्र अभी तक हंगामेदार रहा है। बुधवार को भी लोकसभा-राज्यसभा में रसोई गैस के दाम में इजाफा, मॉब लीचिंग, गुजरात विधायकों के खरीद फरोख्त और किसानों को लेकर हंगामा होने के आसार है। एकजुट विपक्ष रसोई गैस की कीमतों में हर महीने चार रुपये का इजाफा करने के सरकार के फैसले पर सदन में आज भी विरोध कर सकता है। वहीं राज्यसभा चुनाव में नोटा का विकल्प दिए जाने पर राज्यसभा में विपक्ष आज भी हंगामा कर सकता है। मंगलवार को भी हंगामे के कारण उच्च सदन में प्रश्नकाल और शून्यकाल दोनों नहीं हो सके। 

दरअसल मंगलवार को विपक्ष ने रसोई गैस और नोटा विकल्प मुद्दे पर संसद में जमकर हंगामा किया। रसोई गैस के मुद्दे पर कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और लेफ्ट समेत तमाम विपक्षी पार्टियां राज्यसभा में एकजुट हो गई और सरकार पर गरीब विरोधी होने का आरोप लगाते हुए खूब हंगामा किया। 

सोमवार को पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने लोकसभा में एक लिखित सवाल का जवाब देते हुए बताया था कि इस साल जून के महीने से अगले साल मार्च तक सरकार ने तेल कंपनियों को हर महीने रसोई गैस के सिलेंडर की कीमत में चार रुपये बढ़ाने को कहा है। हालांकि सरकार का मकसद यह है की धीरे-धीरे रसोई गैस के सिलेंडर पर सब्सिडी को पूरी तरह खत्म कर दिया जाए।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS