ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
एकजुट विपक्ष, एलपीजी सब्सिडी खत्म करने का फैसले को गरीब विरोधी बताया
By Deshwani | Publish Date: 1/8/2017 3:07:21 PM
एकजुट विपक्ष, एलपीजी सब्सिडी खत्म करने का फैसले को गरीब विरोधी बताया

नई दिल्ली, (हि.स.)। एलपीजी सब्सिडी खत्म करने हर महीने इसकी कीमतों में इजाफा करने के मोदी सरकार के फैसले के खिलाफ विपक्ष एकजुट हो गया है।
मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआईएम) ने अगले वर्ष मार्च से एलपीजी सब्सिडी खत्म करने हर महीने इसकी कीमतों में इजाफा करने के मोदी सरकार के फैसले का विरोध करते हुए इसे वापस लेने की अपील की है।
सीपीआईएम पोलित ब्यूरो ने अपना बयान जारी कर रसोई गैस पर केंद्र सरकार के हर महीने सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम वाले एलपीजी सिलेंडर के दाम में 4 रुपये की बढ़त करने के निर्देश को सरकार की गिवअप कैंपेन (सब्सिडी छोड़ने के विकल्प) विरोधी करार दिया है। पोलित ब्यूरो के अनुसार इससे उन गरीब परिवारों को नुकसान होगा जिन्होंने सरकार की सब्सिडी योजना के अधीन सरोई गैस खरीदा है। 
दूसरी ओर कांग्रेस ने केंद्र के इस फैसला का विरोध किया है और इसे गरीब विरोधी करार दिया है। तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन के अनुसार, ‘रसोई गैस सिलेंडर का मूल्य प्रति माह चार रुपये बढ़ाना मामला उठाते हुए कहा कि सरकार को इस पर सब्सिडी खत्म करना है।‘उन्होंने कहा कि पूरे विश्व में पेट्रोलियम उत्पादों का मूल्य कम हुआ है, जबकि इसके मूल्य में वृद्धि हुई है। सरकार की कथनी और करनी में अंतर है।
इस मसले पर कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल के सदस्यों ने राज्यसभा में भारी शोरगुल और हंगामा किया गया था जिसके कारण प्रश्नकाल की सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित करनी पड़ी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS