ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
राज्यसभा : एलपीजी सब्सिडी खत्म, विपक्ष का हंगामा
By Deshwani | Publish Date: 1/8/2017 1:25:48 PM
राज्यसभा : एलपीजी सब्सिडी खत्म, विपक्ष का हंगामा

नई दिल्ली, (हि.स.)। राज्यसभा में मंगलवार को अगले वर्ष मार्च से एलपीजी सब्सिडी खत्म करने हर महीने इसकी कीमतों में इजाफा करने के मोदी सरकार के फैसले पर मंगलवार को संसद में जमकर हंगामा हुआ।
विपक्षी दलों ने इस मसले पर सरकार को घेरा। हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही तीन बार स्थगित करनी पड़ी। फिलहाल कार्यवाही दोपहर दो बजे तक स्थगित कर दी गई है।
सदन की कार्य़वाही के दौरान कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल मोदी सरकार के इस फैसले का विरोध करते हुए ‘फैसला वापस ले सरकार’ की नारेबाजी करते हुए हंगामा किया। कांग्रेस ने इस फैसले को गरीब विरोधी करार दिया है। इसके साथ ही कांग्रेस ने गुजरात में राज्यसभा चुनाव में मतदान के दौरान नोटा प्रावधान के विकल्प पर भी हंगामा किया।
दरअसल सरकार की मार्च 2018 तक एलपीजी पर दी जा रही सब्सिडी पूरी तरह खत्म करने की योजना है। सरकार ने हर महीने सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम वाले एलपीजी सिलेंडर के दाम में 4 रुपये की बढ़त करने के निर्देश दिए हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS