ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
भारत-चीन सीमा बाड़ाहोती में ड्रैगन ने की घूसपैठ
By Deshwani | Publish Date: 31/7/2017 9:02:08 PM
भारत-चीन सीमा बाड़ाहोती में ड्रैगन ने की घूसपैठ

 गोपेश्वर,  (हि.स.)। भारत-चीन सीमा बड़ाहोती में चीनी सैनिकों के प्रवेश की खबर से हड़कंप मचा है। हालांकि प्रशासन एवं पुलिस ने इस संबंध में 'नो कमेंट' कह कर घटना के बारें में जानकारी देने से इंकार किया। मगर गृह मंत्रालय ने उक्त घटना की पुष्टि की है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, 26 जुलाई को चीनी सैनिक बाड़ाहोती में सीमा का उल्लघंन करते हुए आये। इनकी संख्या सौ से दो सौ के बीच बतायी गई। लगभग एक घंटा बाड़ाहोती के आसपास रहने के बाद फिर वापस चले गये। यह खबर अब तक सैन्य सुरक्षा के कारण प्रकाश में नहीं आई। मगर अब जब गृह मंत्रालय तक बाड़ाहोती में चीनी सैनिकों के प्रवेश की घटना चर्चा में आयी, तो हड़कंप मचना स्वाभाविक ही है। इधर चमोली के जिलाधिकारी आशीष जोशी और पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट इस संबंध में किसी भी जानकारी से इंकार करते हुए कहा कि इस संबंध में कोई भी टिप्पणी नहीं की जा सकती। 

बताते चलें कि दो माह पूर्व बाड़ाहोती में दो चीनी हेलीकॉप्टरों के भी सीमा में प्रवेश करने की घटना प्रकाश में आयी थी। पांच मिनट तक वे दो हेलीकॉप्टर बाड़ाहोती की सीमा में आये और वापस चले गये थे। भारत के अधिकारियों का एक दल भी हाल ही में जब हमेशा की तरह बाड़ाहोती दौरे पर निकला था तो मलारी में भूस्खलन आने के कारण दौरे को रद्द किया गया था। डोकलांग में भारत-चीन संबंधों में आयी कड़वाहट के बाद इस सीमा पर भी चीनी सैनिकों की हरकत का अंदेशा लगाया जा रहा था। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS