ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
मॉब लिंचिंग : विपक्ष के आरोपों पर भाजपा का पलटवार
By Deshwani | Publish Date: 31/7/2017 3:58:10 PM
मॉब लिंचिंग : विपक्ष के आरोपों पर भाजपा का पलटवार

नई दिल्ली, (हि.स.)। संसद के मानसून सत्र में सोमवार को लोकसभा में मॉब लिंचिंग के मसले पर बहस के दौरान विपक्ष ने सरकार पर जहां तीखे हमले किए तो वहीं सरकार की ओर से भी कई घटनाओं का जिक्र कर विपक्ष तो माकूल जवाब दिया। लोकसभा में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने मध्य प्रदेश और झारखंड को मॉब लिंचिंग का सेंटर बताया तो जवाब में भाजपा ने भी सवाल दागा। सत्तारूढ़ दल ने कांग्रेस से जानना चाहा कि क्या वह जम्मू कश्मीर में डीएसपी अय्यूब पंडित की भीड़ द्वारा की गई हत्या को मॉब लिंचिंग मानती है या नहीं।
 
लोकसभा में सोमवार को भीड़ द्वारा कानून हाथ में लेकर हत्या किए जाने की घटनाओं पर चर्चा शुरू हुई। इस अहम मसले पर चर्चा की शुरुआत करते हुए विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र सरकार और भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि गोरक्षा के नाम पर हो रही हत्याओं से देश चिंतित है। खड़गे ने कहा कि 70 सालों में ऐसी घटनाएं देश में नहीं हुईं, जैसी आज हो रही हैं। 
उन्होंने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ दल से जुड़े संगठन के लोग इस तरह की हत्याओं में शामिल हैं। विपक्ष के नेता ने विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल का नाम लेते हुए कहा कि इसके सदस्य इन घटनाओं में शामिल रहे हैं, लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती। इतना ही नहीं, खड़गे ने झारखंड और मध्य प्रदेश को मॉब लिंचिंग का सेंटर करार दिया। उन्होंने कहा कि देश में दलित, अल्पसंख्यकों और महिलाओं की हत्या हो रही है और भाजपा नेता हत्यारों का समर्थन कर रहे हैं।
 
चर्चा के दौरान भाजपा की ओऱ से वरिष्ठ नेता सासंद हुकुम नारायण यादव ने कमान संभाली। उन्होंने कांग्रेस की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या जम्मू-कश्मीर में डीएसपी अयूब पंडित की मॉब लिंचिंग की घटना इस लायक नहीं कि आप उसका जिक्र करें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री खुद इन घटनाओं की निंदा कर चुके हैं, ऐसे में अब यह राज्यों की जिम्मेदारी है कि वह कानून का पालन करें। केंद्र खुद ही अर्द्ध सैनिक बल नहीं भेज सकता। गौरतलब है कि डीएसपी अयूब पंडित को भीड़ ने बीते 22 जून को कश्मीर के नौहट्टा इलाके में जामिया मस्जिद के बाहर पीट-पीटकर मारा डाला था। भीड़ में शामिल लोग पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी भी कर रहे थे। 
डीएसपी अयूब भीड़ के इस कारनामे की विडियो रिकॉर्डिंग कर रहे थे। इसी के चलते भीड़ ने खुफिया एजेंसियों का एजेंट समझते हुए उन पर हमला बोल दिया था।
 
यादव इतने पर ही नहीं ठहरे। उन्होंने जुनैद हत्याकांड का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि जुनैद की हत्या ट्रेन में सीट को लेकर झगड़े के चलते हुई थी, कांग्रेस इसे धर्म से क्यों जोड़ रही है। हुकुमदेव नारायण ने कांग्रेस पर एक और सवाल दागा कि केरल के बारे में उसका क्या नजरिया है। 
 
वहीं, सरकार की ओर से संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि खड़गे ने जिन राज्यों का जिक्र किया है, वहां राज्य सरकार की ओर से कानून हाथ में लेने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई है और मामला अदालत में हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS