ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
स्वदेशी जागरण मंच मंगलवार से शुरू करेगा चीनी सामान के बहिष्कार का अभियान
By Deshwani | Publish Date: 31/7/2017 3:10:35 PM
स्वदेशी जागरण मंच मंगलवार से शुरू करेगा चीनी सामान के बहिष्कार का अभियान

नई दिल्ली, (हि.स.)। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का अनुषांगिक संगठन स्वदेशी जागरण मंच (एसजेएम) एक अगस्त से देशभर में चीनी सामान के बहिष्कार का एक व्यापक अभियान शुरू करेगा। मंच का यह राष्ट्रव्यापी अभियान 29 अक्टूबर को यहां रामलीला मैदान में एक शानदार रैली के साथ संपन्न होगा।
 
भारतीय बाजार में उपलब्ध उत्पादों के मुकाबले सस्ता सामान के दम पर भारतीय बाजार में पांव जमाने वाले चीन को सबक सिखाने के लिए स्वदेशी जागरण मंच इस अभियान के दौरान घर-घर जाकर चीन की कंपनियों द्वारा निर्मित उत्पादों के विषय में जागरूक कर उनके दुष्परिणामों के विषय में बताएंगे। दिल्ली में एक से 15 अगस्त तक चलने वाले इस अभियान में संघ के तमाम अनुषांगिक संगठन भी मंच का सहयोग करेंगे। 
 
ऑल इंडिया स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष सतीश कुमार ने बताया कि मंच के देश भर के कार्यकर्ता और हजारों राष्ट्रवादी लोग चीन के खिलाफ अपना असंतोष दिखाने के लिए रैली में शामिल होंगे और भारत में चीनी सामान पर कुल प्रतिबंध की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि पूरे देश में 9 अगस्त को अंग्रेजों भारत छोडो आंदोलन की तर्ज पर चीन की कंपनी और उत्पादों के बहिषकार का आंदोलन शुरू किया जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS