ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
दिल्ली समेत 7 राज्यों के भाजपा सांसदों से मिले प्रधानमंत्री
By Deshwani | Publish Date: 31/7/2017 1:10:36 PM
दिल्ली समेत 7 राज्यों के भाजपा सांसदों से मिले प्रधानमंत्री

नई दिल्ली, (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, जम्मू कश्मीर, चंडीगढ़, और उत्तराखंड के भाजपा सांसदों से मुलाकात कर उनके संसदीय क्षेत्र में केंद्रीय योजनाओं की स्थिति और विकास कार्यों पर चर्चा की।
सोमवार को अपने आधिकारिक आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर सुबह के नाश्ते की मेज पर हुई पार्टी सांसदों से इस मुलाकात में प्रधानमंत्री ने दिल्ली समेत सातों राज्यों के सांसदों के साथ विचार विमर्श किया। इस बैठक में प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री डॉ जितेन्द्र सिंह, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन भी शामिल रहे। बैठक का संचालन संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने किया।
बैठक में भाजपा सांसदों ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा विगत तीन सालों में गाँव, गरीब और किसान की जिंदगी में बदलाव लाने के लिए जो नई पहल की गई है और गरीब-कल्याण की नीतियों को जो गति दी है, उन कल्याणकारी योजनाओं का जन-मानस में गहरा प्रभाव है। उपस्थित सांसदों ने प्रधानमंत्री को फसल बीमा योजना, मुद्रा योजना, मृदा स्वास्थ्य कार्ड और अन्य योजनाओं के बारे में अपने सुझाव भी दिए। 
प्रधानमंत्री ने सांसदों से बातचीत में बताया कि वर्तमान राजनीति में जो बदलाव आया है, उस परिदृश्य को पहचानना जरूरी है। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में जब राजनीतिक स्पर्द्धा तेजी से बढ़ रही है, तब सांसदों के लिए एक जन प्रतिनिधि के रूप में विविध जन-समूहों के साथ जुड़कर जनकल्याणकारी कार्यों को करने के लिए अधिक से अधिक सक्रिय होना चाहिए। 
बैठक में मोदी ने भारत छोड़ो आन्दोलन के 75 वर्ष का सन्दर्भ देकर कहा कि 15 से 30 अगस्त तक देशभर में तिरंगा-संकल्प यात्रा करें, और देश के नागरिकों को अगले 5 साल में भारत को विकास के हर क्षेत्र में नई ऊँचाई तक ले जाने के लिए अपना सक्रिय योगदान देने का संकल्प करें।
इसके अलावा, केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों से जन-मानस में वर्तमान केंद्र सरकार के प्रति जो भरोसा बना है, उसे अधिक से अधिक व्यापक स्तर पर ले जाने के लिए प्रधानमंत्री ने उपस्थित सांसदों का मार्गदर्शन किया। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS