ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
सुषमा बनें पाकिस्तान की पीएम, पाक महिला ने मांगी दुआ
By Deshwani | Publish Date: 28/7/2017 1:09:26 PM
सुषमा बनें पाकिस्तान की पीएम, पाक महिला ने मांगी दुआ

नई दिल्ली, (हि.स.)। सोशल मीडिया पर अपनी सक्रियता के कारण सुर्खियों में रहने वाली विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के लिए प्रधानमंत्री बनने की दुआ सामने आई है। दिलचस्प बात ये है कि यह दुआ स्वराज को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने के लिए की गई है। एक पाकिस्तानी महिला ने ट्वीटर के जरिए सुषमा को ट्वीट कर उनके पाकिस्तान की प्रधानमंत्री बनने की दुआ की है। 

पाकिस्तानी महिला ने इलाज के लिए भारत का वीजा मिलने पर स्वराज का आभार जताते हुए उनके पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने की दुआ की। बीते कल स्वराज ने पाकिस्तानी नागरिक हिजाब आसिफ की चिंता को गंभीरता से लेते हुए इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायुक्त से उन्हें तत्काल वीजा जारी करने का आदेश दिया ताकि आसिफ को भारत में चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जा सके। सुषमा के निर्देश के ठीक बाद पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त गौतम बम्बावले ने उन्हें बताया कि वह आसिफ के संपर्क में हैं और पाकिस्तानी नागरिक की यथासंभव मदद करेंगे।

इससे पहले आसिफ ने मदद की गुहार लगाते हुए सुषमा से ट्वीटर के जरिए संपर्क साध कहा “डियर मैम, मैंने इस्लामाबाद स्थित भारतीय उपउच्चायुक्त से अपनी स्थिति से अवगत कराया है| उन्होंने कहा था कि सब आप पर निर्भर करता है।“ इस पर सुषमा ने निर्देश देते हुए कहा “गौतम बम्बावले जी, इसको वीजा दे दो ।” सुषमा के निर्देश पर भारतीय उच्चायुक्त ने त्वरित कार्रवाई की।

भारतीय वीजा मिलने के बाद पाकिस्तानी नागरिक ने सुषमा का आभार प्रकट किया और प्रशंसा की। आसिफ ने कहा “मैडम मैं आप को क्या कहूं, सुपर वूमेन? भगवान ? मेरे पास आपका आभार जताने के लिए कोई शब्द नहीं है। लव यू मैम, आपकी प्रशंसा में मेरे आंसू रूक नहीं रहे हैं।” एक अन्य ट्वीट में महिला ने कहा “मेरे ह्दय और उसकी धड़कन अब आपके लिए है। पाकिस्तान इसके योग्य नहीं है।” पाकिस्तानी महिला ने एक और ट्वीट में कहा “काश आप पाकिस्तान की प्रधानमंत्री बनतीं... तब यह देश बदल सकता।” मालूम हो कि आसिफ लीवर के संक्रमण की गंभीर बीमारी से पीड़ित है और उसे भारत में तत्काल इलाज की जरूरत है।

इससे पहले हाल ही में सुषमा ने पाकिस्तान के एक ढाई महीने के बच्चे के इलाज के लिए उसके माता-पिता को वीजा दिलाने में मदद की थी।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS