ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
एनआईए ने अलगाववादियों पर कसा शिकंजा, पाकिस्तान कनेक्शन के मिले सबूत
By Deshwani | Publish Date: 27/7/2017 9:11:46 PM
एनआईए ने अलगाववादियों पर कसा शिकंजा, पाकिस्तान कनेक्शन के मिले सबूत

नई दिल्ली,  (हि.स.)। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) का अलगाववादी नेताओं पर शिकंजा लगातार कसता जा रहा है| इसमें बड़ी बात है कि पड़ोसी मुल्क के आतंकी संगठनों का हाथ साफ हो गया है। एनआईए को छापों के दौरान हुर्रियत नेताओं को लिखे कुछ ऐसे दस्तावेज मिले हैं, जो लश्कर-ए-तैयबा और हिज्बुल मुजाहिद्दीन के लेटरहेड पर लिखे हुए हैं। 

सूत्रों के अनुसार कश्मीर में शांति के लिए सीमा पार से विदेशी फंडिंग को खत्म कर दिया गया है। इस मामले की एनआईए और ईडी दोनों अलग-अलग जांच कर रहे हैं। मामले में 7 कश्मीरी अलगाववादी नेता 10 दिनों की न्यायिक हिरासत में हैं जबकि हुर्रियत के संस्थापक सदस्यों में से एक शब्बीर शाह 7 दिनों के लिए ईडी की कस्टडी में है। वहीं इसी मामले में एनआईए ने अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के बड़े बेटे नईम गिलानी को भी समन भेजा है। 
 
एनआईए दस्तावेजों से स्पष्ट है कि हुर्रियत नेता समय-समय पर लश्कर और हिज्बुल मुजाहिद्दीन अलगाववादियों को फंड पहुंचाते रहे हैं। घाटी में सक्रिय लश्कर और हिज्बुल के स्थानीय कमांडर अपने बीमार साथियों के इलाज और अन्य कारणों से हुर्रियत अलगाववादियों से समय-समय पर हजार से लेकर लाखों रुपए तक की मांग करते हैं और कई बार मोबाइल फोन्स की भी मांग की जाती है। हुर्रियत के कई नेता घाटी में आतंक की फंडिंग के आरोप में एनआईए की कस्टडी में हैं| इन पर पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन से आर्थिक मदद हासिल कर आतंक फैलाने का आरोप है।
 
 
 
 
 
 
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS