ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
अरुणाचल प्रदेश भारत का अभिन्न अंग : सरकार
By Deshwani | Publish Date: 27/7/2017 6:38:34 PM
अरुणाचल प्रदेश भारत का अभिन्न अंग : सरकार

 नई दिल्ली, (हि.स.)। केंद्र सरकार ने संसद में आज स्पष्ट किया कि अरुणाचल प्रदेश देश का अभिन्न अंग हैं। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने राज्यसभा में गुरुवार को कहा कि राज्य के लोगों के लिए चीन द्वारा नत्थी वीजा जारी किए जाने का मुद्दा दृढ़ता और मुखरता के साथ सभी द्विपक्षीय मंचों पर उठाया जाता है।

सुषमा स्वराज ने राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान एक पूरक सवाल के जवाब में यह बात कही। सुषमा ने कहा कि चीन के शीर्ष अधिकारियों के साथ अरुणाचल प्रदेश के लोगों के लिए नत्थी वीजा जारी करने का मुद्दा मजबूती के साथ उठाया जाता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चीन के नेतृत्व के साथ सभी मुलाकातों में यह मुद्दा उठाया गया है। इसके अलावा विदेश मंत्री स्तर पर भी यह मुद्दा लगातार उठाया जाता है। 
एक अन्य सवाल के जवाब में भारतीय हितों के लिए सरकार की प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए सुषमा स्वराज ने कहा कि तिब्बत के धर्मगुरु दलाई लामा ने कई बार अरुणाचल प्रदेश की यात्रा की है और हाल में ही वह छठी बार तवांग गए थे।
 
चीन की कंपनियों को सरकारी अनुबंध देने से संबंधित एक पूरक सवाल के उत्तर में सुषमा स्वराज ने कहा कि चीन की कंपनियों को सरकारी अनुबंध नहीं देने की कोई नीति नहीं है। उन्होंने सभापति हामिद अंसारी को सम्बोधित करते हुए कहा कि चीन की एक कंपनी को अनुबंध नहीं मिलने का सवाल सदन में उठाना दुर्भाग्यपूर्ण है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS