ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
लोकसभा में मीनाक्षी लेखी ने 'जेएनयू में राष्ट्रप्रेम' का मुद्दा उठाया
By Deshwani | Publish Date: 27/7/2017 6:34:19 PM
लोकसभा में मीनाक्षी लेखी ने 'जेएनयू में राष्ट्रप्रेम' का मुद्दा उठाया

नई दिल्ली,  (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी ने सदन में जवाहर लाल नेहरू विश्विद्यालय में राष्ट्रप्रेम का मुद्दा उठाया है। भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने लोकसभा में कहा है कि जेएनयू स्टूडेंट्स को भारत के गौरव की रक्षा करने और राष्ट्रप्रेम की शपथ लेनी चाहिए। वही मीनाक्षी लेखी ने जेएनयू के वीसी के कैंपस में टैंक रखने के बयान का भी समर्थन किया। 

मीनाक्षी लेखी ने संसद में शून्य काल में इस मुद्दे को उठाते हुए जेएनयू के कुलपति जगदीश कुमार के टैंक वाले बयान पर विवाद खड़ा करने वालों की आलोचना की। मीनाक्षी लेखी ने कहा कि जेएनयू कैंपस में 'भारत तेरे टुकड़े होंगे' जैसे देश विरोधी नारे लगाए गए थे। ऐसी हरकतों को किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जा सकता है। 
उन्होंने कहा, 'जेएनयू आमजन के टैक्स के पैसे से चलता है। कैंपस में देशविरोधी नारे लगाना सरहद की रक्षा करने वालों का अपमान है।' मीनाक्षी लेखी ने इसी संदर्भ में जेएनयू के स्टूडेंट्स को देशप्रेम की शपथ दिलवाने की बात कही। 
उन्होंने जेएनयू कुलपति के बयान का बचाव करते हुए कहा कि मेरे बेटे के स्कूल में भी एयरक्राफ्ट लगा है। यह स्टूडेंट्स के लिए उत्साह बढ़ाने वाला था। कुलपति की मांग में कुछ भी गलत नहीं है। 
दरअसल 16 जुलाई को करगिल विजय दिवस से जुड़े एक आयोजन में जेएनयू के कुलपति ने कैंपस में टैंक लगाने की बात कही थी। उनके इस बयान का विभिन्न राजनीतिक दलों और छात्र संगठनों ने तीखा विरोध किया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS