ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
नीतीश की घर वापसी से नाराज शरद खेमा
By Deshwani | Publish Date: 27/7/2017 5:37:36 PM
नीतीश की घर वापसी से नाराज शरद खेमा

नई दिल्ली, (हि.स.)। बिहार में नीतीश कुमार के भाजपा के सरकार गठन के साथ ही दिल्ली में पार्टी का घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है। एक ओर जहां केंद्र में कैबिनेट विस्तार में जेडीयू के दो मंत्रियों के तौर पर नाराज शरद यादव के शामिल होने पर विचार हो रहा था। दूसरी ओर शरद यादव विपक्ष की राजनीति करने के संकेत दे रहे हैं। 
शरद यादव ने बिहार में जेडीयू-भाजपा के सरकार गठन के बाद यहां दिल्ली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। इसके साथ ही उन्होंने अपने घर पर शाम 5 बजे बैठक बुलाई है| बैठक में भाजपा के साथ सरकार बनाने का विरोध करने वाले नेता अली अनवर और विरेंद्र कुमार शामिल होंगे।
इससे पहले महागठबंधन तोड़ जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार के भाजपा के सहयोग से बिहार में सरकार बनाने के फैसले से पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने नाराजगी साफ कर दी थी। एक ओर जहां पार्टी नेता जेडीयू से राज्यसभा सांसद अली अनवर अंसारी के खुलकर विऱोध जताया है वहीं जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव यादव भी इस फैसले से नाराज हैं। यही वजह है कि अब नीतीश ने उन्हें मनाने के लिए उन्हें केंद्र में जगह दिलाने की कवायद शुरू की थी कि शरद यादव ने राहुल गांधी से मुलाकात कर तमाम अटकलों को एक फिर सतह पर ला दिया।
शरद यादव ने गुरुवार को कहा, 'नीतीश कुमार ने सरकार बनाने का फैसला बहुत जल्दबाजी में लिया है। गठबंधन तोड़कर इतनी जल्दी बीजेपी के समर्थन से सरकार बनाने के फैसले का मैं समर्थन नहीं करता हूं।' इसके बाद जेडीयू नेता केसी त्यागी ने शरद यादव से फोन पर बात कर उन्हें मनाने की कोशिश की थी। साफ है कि वेंकैया नायडू ने हाल ही में मंत्री पद से इस्तीफा दिया है| इसके अलावा अनिल माधव दवे का भी देहांत हो गया था जिससे पीएम मोदी के मंत्रिमंडल में जगह खाली है।
उल्लेखनीय है कि 2013 में भाजपा से रिश्ता टूटने के बाद से ही शरद यादव भाजपा पर खुलकर हमला करते आए हैं।
वहीं, जेडीयू के राज्यसभा सांसद अली अनवर ने भी अंतरात्मा की आवाज दोहरा दी। जहां नीतीश कुमार ने कहा कि उन्होंने अंतरात्मा की आवाज पर इस्तीफा दिया। वहीं, उनकी पार्टी के सांसद अली अनवर कह रहे हैं कि उनकी अंतरात्मा इस फैसले के साथ नहीं है। उन्होंने कहा, 'भाजपा की जिन बातों से हमें परहेज था, बीजेपी अब उस तरफ और उग्रता के साथ बढ़ रही है।'
फिलहाल शाम 5 बजे शरद यादव के घर बैठक के बाद ही तय होगा कि जेडीयू के बागी नेता किस पाले में रहना पसंद करेंगे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS