ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
दिल्ली,आंध्र प्रदेश और गोवा की 4 विधान सीटों पर उपचुनाव का ऐलान, 23 अगस्त को होगा मतदान
By Deshwani | Publish Date: 27/7/2017 3:56:19 PM
दिल्ली,आंध्र प्रदेश और गोवा की 4 विधान सीटों पर उपचुनाव का ऐलान, 23 अगस्त को होगा मतदान

नई दिल्ली, (हि.स.)। आंध्र प्रदेश, गोवा और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की 4 रिक्त विधान सभा सीटों पर 23 अगस्त को उपचुनाव संपन्न होगा। इसके लिए 29 जुलाई को अधिसूचना जारी होगी। 
केंद्रीय चुनाव आय़ोग ने गुरुवार को इस आशय की घोषणा करते हुए बताया कि आंध्र प्रदेश की 139-नांदियाल, गोवा की 19-वालपोई व 11-पणजी समेत केंद्र शासित राज्य दिल्ली की -7 बवाना (सुरक्षित) विधान सभा सीटों पर उपचुनाव कराए जाएंगे।
आयोग की ओर से जारी चुनाव कार्यक्रम के मुताबिक, चारों सीटों पर उपचुनाव के लिए 5 अगस्त को नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि होगी। 7 अगस्त को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 9 अगस्त को नाम वापस लिए जा सकते हैं। 23 अगस्त को मतदान की प्रक्रिया संपन्न की जाएगी और मतगणना 28 अगस्त को होगी। इन 4 सीटों पर होने वाले उपचुनाव की संपूर्ण प्रक्रिया 31 अगस्त तक पूरी करा ली जाएगी।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS