ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
नवीन पटनायक ने की मेनका गांधी से मुलाकात
By Deshwani | Publish Date: 21/7/2017 2:38:31 PM
नवीन पटनायक ने की मेनका गांधी से मुलाकात

नई दिल्ली,  (हि.स)। ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजेडी प्रमुख नवीन पटनायक ने शुक्रवार को केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी से ओडिशा भवन में मुलाकात की।
दोनों नेताओं के बीच सुबह 10 बजे से शुरू हई बैठक करीब एक घंटे से ज्यादा समय तक चली| इस दौरान मेनका गांधी ने राष्ट्रीय परिवार स्वास्थ्य सर्वेक्षण-4 पर ओडिशा सरकार के बेहतरीन प्रदर्शन को लेकर चर्चा की और बधाई दी। 
वहीं नवीन पटनायक ने बाल विकास परियोजना को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार की ओर से केंद्र की मदद की अपील की। आदिवासी क्षेत्रों में लघु आंगनवाड़ी केंद्र प्रारंभ करने की मांग की। इसके तहत 3385 केंद्रों को पुनर्स्थापित करने के लिए 250 करोड़ रुपये की सहायता राशि की मांग की है, ताकि आदिवासी क्षेत्रों का विकास सुनिश्चित किया जा सके।
इसके साथ ही बाल सुधार गृह में दान देने वालों के लिए आयकर में छूट देने की मांग की है। साथ ही राज्य स्तर पर कुछ नए एक बाल सुधार गृह की शुरूआत करने की मांग की। 
उल्लेखनीय है कि नवीन पटनायक बुधवार से पांच दिवसीय दौरे पर दिल्ली में मौजूद हैं। इस दौरान पटनायक 23 जुलाई को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के विदाई कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। सूत्रों के अनुसार पटनायक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात कर सकते हैं। दरअसल संयुक्त विपक्ष के उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी नामांकन के ठीक पहले बीजद ने उनका समर्थन करने का एलान कर दिया था। वह 23 जुलाई को भुवनेश्वर के लिए रवाना होंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS