ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
राष्ट्रपति चुनाव : साबरमती से प्रचार की शुरुआत करेंगी मीरा
By Deshwani | Publish Date: 27/6/2017 4:02:39 PM
राष्ट्रपति चुनाव : साबरमती से प्रचार की शुरुआत करेंगी मीरा

दिल्ली,  (हि.स.)। राष्ट्रपति चुनाव की विपक्ष की संयुक्त उम्मीदवार और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार साबरमती आश्रम से प्रचार अभियान की शुरूआत करेंगी। उन्होंने विपक्ष की एकता, जाति व्यवस्था का विरोध, प्रेस की स्वतंत्रता जैसी विचारधारा और मूल्यों पर जोर देते हुए कहा कि जाति को गठरी में बांधकर जमीन में गाड़ देना चाहिए। 

विपक्ष की राष्ट्रपति उम्मीदवार मीरा कुमार ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन संबोधित किया। मीरा कुमार ने कहा कि विपक्ष की पार्टियों ने सर्वसम्मति से मुझे राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने का फैसला लिया। विपक्षी दलों की एकता समान विचारधारा पर आधारित है।
मीरा कुमार ने कहा कि लोकतांत्रिक मूल्यों, पारदर्शिता, प्रेस की आजादी और गरीब का कल्याण हमारी विचारधारा के अंग हैं, इनमें मेरी गहरी आस्था है। उन्होंने कहा कि यह चुनाव मैं इसी विचारधारा पर लडूंगी।
मीरा कुमार ने कहा कि मैंने निर्वाचक मंडल के सभी सदस्यों को पत्र लिख मेरा समर्थन करने की अपील की है| उनके सामने इतिहास रचने का अवसर है।
पूर्व लोकसभा अध्यक्ष ने कहा, ‘मैं अपना प्रचार साबरमती आश्रम से शुरू करुंगी। उन्होंने कहा कि बहुत जगह ये चर्चा है कि दो दलित आमने-सामने हैं। हम अभी भी ये आकलन कर रहे हैं कि समाज किस तरह सोचता है। जब उच्च जाति के लोग उम्मीदवार थे, तो उनकी जाति की चर्चा नहीं होती थी। उन्होंने कहा कि जाति को गठरी में बांधकर जमीन में गाड़ देना चाहिए और आगे बढ़ना चाहिए ।’ वहीं जेडीयू के समर्थन पर मीरा कुमार ने कहा, 'ऐसी बातें राजनीति में होती हैं। सही समय पर क्या करना है, फैसला लिया जाएगा। जोर से बात उठ रही है कि देश के सर्वोच्च पद के लिए दो दलित मैदान में हैं। इससे समाज की सोच सामने आ रही है।'
इससे पहले विदेश मंत्री सुषमा ने मीरा कुमार पर पक्षपात का आरोप लगाया था। इसके लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्विटर के जरिये एक वीडियो को सार्वजनिक किया था। ये वीडियो साल 2013 के लोकसभा की कार्यवाही के दौरान का है, जिसमें सुषमा यूपीए सरकार पर कई गंभीर आरोप लगा रही हैं। कोयला घोटाला समेत कई मुद्दों को लेकर सुषमा सरकार पर हमलावर दिख रही हैं और जवाब की मांग कर रही हैं। वहीं इसके जवाब में कांग्रेस ने भी एक वीडियो जारी किया जिसमें सुषमा सदन में सांसदों के बीच मीरा कुमार की तारीफ में कसीदे पढ़ रही हैं। सुषमा से तारीफ सुन मीरा कुमार मुस्कुरा देती हैं। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS