ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
कारोबार में सहूलियत के लिए भारत सरकार ने किए सात हजार सुधार: मोदी
By Deshwani | Publish Date: 26/6/2017 9:47:58 AM
कारोबार में सहूलियत के लिए भारत सरकार ने किए सात हजार सुधार: मोदी

 वाशिंगटन,  (हि.स.)। तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण के तहत रविवार को अमेरिका पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका में उद्योग घरानों के लोगों से मुलाकात की। 

इस मुलाकात में मोदी ने उनको भरोसा दिलाते हुए कहा कि, भारत विदेशी निवेश के लिए माकूल माहौल दे रहा है। इस बैठक में गूगल के सीईओ सुंदर पिचई और एप्पल के सीईओ टिम कुक भी मौजूद थे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत में एक जुलाई से लागू होने के लिए तैयार वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) अमेरिका के बिजनेस कॉलेजों में अध्ययन का विषय हो सकता है। 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले द्वारा किए गए ट्वीट के अनुसार, मोदी ने अमेरिकी उद्योग घरानों के शीर्ष अधिकारियों की बैठक के दौरान यह बात कही। बागले के अनुसार, मोदी ने कहा, लागू होने के लिए तैयार ऐतिहासिक पहल जीएसटी अमेरिका के बिजनेस कॉलेजों में अध्ययन का विषय हो सकता है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, पूरी दुनिया की नजर भारत की ओर है। कारोबार में सहूलियत के लिए भारत सरकार द्वारा अकेले सात हजार सुधार किए गए हैं।

बागले ने एक अन्य ट्वीट में मोदी के हवाले से लिखा है, भारत की प्रगति दर्शाती है कि यह भारत और अमेरिका दोनों के लिए लाभकारी है। अमेरिकी कंपनियों के पास योगदान देने का यह बेहतरीन अवसर है।

प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका की दो दिन की यात्रा पर हैं और इस दौरान उन्होंने अमेरिका की अग्रणी कंपनियों के 21 शीर्ष स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की। 

 

 

सर्जिकल स्ट्राइक पर दुनिया में किसी ने सवाल नहीं उठाया: प्रधानमंत्री मोदी

अमेरिका दौरे के पहले दिन नरेंद्र मोदी वर्जीनिया के होटल रिट्ज कार्टन में इंडियन कम्युनिटी को संबोधित किया। इस मौके पर पीएम की तालियों की गड़गड़ाहट से स्वागत किया गया। पीएम ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि, मेरे लिए इतने बड़े प्रोग्राम करने का आयोजन किया इसके लिए मैं आप सभी का आभारी हूं। 

साथ ही अपनी सरकार की सफलता को साझा करते हुए कहा कि, तीन साल में हमारी सरकार पर कोई दाग नहीं लगा। आतंकवाद की परेशानी को कोई मानने को तैयार नहीं था। आतंकियों ने खुद कई देशों को समझा दिया कि यह कितनी गंभीर समस्या है। 

दुनिया में किसी ने हमारी सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल नहीं उठाए। साथ ही बीजेपी की तमाम सफल योजनाओं से लोगों को अवगत कराया और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि इससे पहले भारतीय विदेश मंत्रालय सूटबूट वाला मंत्रालय हुआ करता था। लेकिन सुषमा जी का नेतृत्व हर गरीब और जरूरत मंद लोगों तक पहुंच रहा है वो चाहे जिस देश में हों। मंत्रालय उनके साथ है।

इस प्रोग्राम में 600 लोग शामिल हुए हैं। यहां मोदी के लिए लंच रखा गया है। साथ ही भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिको के साथ फोटो शेसन भी रखा गया है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS