ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
राष्ट्रपति चुनाव : एचडी देवगौड़ा ने किया मीरा कुमार को समर्थन का ऐलान
By Deshwani | Publish Date: 25/6/2017 8:08:08 PM
राष्ट्रपति चुनाव : एचडी देवगौड़ा ने किया मीरा कुमार को समर्थन का ऐलान

 नई दिल्ली, (हि.स.)। कांग्रेस की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार को सभी विपक्षी पार्टियों की पसंद बनाने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी हर संभव कवायद में जुटी हुई हैं। 

दरअसल टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस प्रमुख एचडी देवगौड़ा मीरा कुमार के नाम पर सहमत नहीं थे। इसी सिलसिले में कांग्रेस की मनुहार के बाद यूपीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार मीरा कुमार को पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने भी रविवार को अपना समर्थन दे दिया है जो कांग्रेस के लिए बड़ी खुशखबरी है।

देवगौड़ा जनता दल (सेक्युलर) से जुड़े हैं। कहा जाता है कि देवगौड़ा हर समुदाय और जाति के लोगों के प्रिय नेता माने जाते हैं जिसके कारण उन्हें ‘माटी का पुत्र’ भी कहा जाता है।

उल्लेखनीय है कि मीरा कुमार को राजद सहित विपक्ष की और भी कई पार्टियों का समर्थन है। हालांकि एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार और बिहार के पूर्व राज्यपाल रामनाथ कोविंद काफी मजबूत स्थिति में हैं। इसकी एक बड़ी वजह यह है कि बिहार के महागठबंधन में शामिल जनता दल यूनाइटेड ने भी कोविंद को समर्थन देने का ऐलान किया है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS