ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
प्रधानमंत्री का अमेरिका दौरा कूटनीतिक रूप से अहम
By Deshwani | Publish Date: 25/6/2017 7:33:04 PM
प्रधानमंत्री का अमेरिका दौरा कूटनीतिक रूप से अहम

 नई दिल्ली, (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों की विदेश यात्रा के दूसरे चरण के तहत अमेरिका पहुंच चुके हैं। उनका यह पांचवां अमेरिकी दौरा है जो इस बार उनकी कूटनीतिक कुशलता की लिहाज से काफी अहम है। 

मौजदा यात्रा मोदी की पिछले यात्राओं से काफी अलग है, क्योंकि अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के सत्ता पर काबिज होने के बाद से अमेरिका में काफी कुछ बदल चुका है। ट्रंप का अस्थिर व्यक्तित्व और काम करने की उनकी अलग 'स्टाइल' को समझते हुए उन्हें साधना और उनके साथ तालमेल बैठाना मोदी के लिए बड़ी चुनौती होगा।
ट्रंप ने मोदी को बताया 'सच्चा दोस्त'
अमेरिकी विदेश नीति को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का रुख और विदेशी नेताओं के साथ उनका 'बर्ताव' हमेशा सुर्खियों में बना रहता है। ऐसे में यह अंदाजा लगा पाना काफी मुश्किल होगा कि वह कब, किसके साथ, किस तरह से व्यवहार करेंगे। ट्रम्प कई बार अपने बर्ताव से लोगों को आश्चर्यचकित करते रहे हैं। 
माना जा सकता है कि पीएम मोदी जैसे अनुभवी नेता जब ट्रंप के साथ आमने-सामने बैठेंगे तो उनके पास निश्चित तौर पर कोई ऐसा तरीका होगा जिससे वह ट्रंप के अपरंपरागत व्यवहार को संभाल सकेंगे। वाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ डिनर करने वाले पहले विदेशी नेता पीएम मोदी होंगे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS