ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
सोनोवाल ने राजनाथ से भारत-बांग्लादेश सीमा मुद्दे पर चर्चा की
By Deshwani | Publish Date: 25/6/2017 5:55:06 PM
सोनोवाल ने राजनाथ से भारत-बांग्लादेश सीमा मुद्दे पर चर्चा की

 नई दिल्ली, (हि.स.)। असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। सोनोवाल ने रविवार को राजनाथ से भारत-बांग्लादेश सीमा मुद्दे और एनसीआर अपडेट पर विस्तृत चर्चा की। इस दौरान सोनोवाल ने राजनाथ की कुशलक्षेम भी पूछी। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सर्वानंद सोनोवाल ने राजनाथ से भारत-बांग्लादेश सीमा को युद्धस्तर पर सील करना सुनिश्चित किये जाने को लेकर चर्चा की। सोनोवाल का तर्क है कि पड़ोसी देश के साथ सुरक्षित और पुख्ता सीमा के लिए बाड़ लगाना आवश्यक है।
सोनोवाल चाहते हैं कि बीएसएफ लेजर वॉल जैसे 'स्मार्ट तकनीकी उपकरण' और निगरानी गैजेट का इस्तेमाल करें ताकि हर समय सीमा पर चौकसी बरती जा सके। 
दरअसल इससे पूर्व एक बैठक में सोनोवाल ने कहा था, 'सीमा से तस्करी और घुसपैठ को खत्म करने के लिए बांग्लादेश के साथ लगते अंतरराष्ट्रीय सीमा को सील करने के संकल्प का यह हिस्सा है।' राजनाथ ने सोनोवाल को इस मुद्दे पर हरसम्भव सहयोग का आश्वासन दिया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS