ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
पीएम नरेन्द्र मोदी तीन देशों की यात्रा पर रवाना
By Deshwani | Publish Date: 24/6/2017 12:49:49 PM
पीएम नरेन्द्र मोदी तीन देशों की यात्रा पर रवाना

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीन देशों की यात्रा पर रवाना हो गये।

नई दिल्ली। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीन देशों की यात्रा पर रवाना हो गये। अपनी यात्रा के पहले चरण में वह आज दोपहर बाद पुर्तगाल की राजधानी लिस्बन पहुंचेंगे।
प्रधानमंत्री ने कहा है कि उनकी पुर्तगाल यात्रा के दौरान  दोनों देश, आर्थिक सहयोग, विज्ञान और प्रौद्योगिकी, अंतरिक्ष सहयोग और जनता के बीच संबंधों जैसे क्षेत्रों में दि्वपक्षीय सहयोग को और बढ़ाने पर चर्चा करेंगे। पुर्तगाल की यात्रा के बाद प्रधानमंत्री अमरीका रवाना होंगे। श्री मोदी ने फेसबुक पर कहा कि वह भारत और अमरीका के बीच व्यापक भागीदारी को और मज़बूत बनाने के लिए विचारों के आदान-प्रदान के अवसर की प्रतीक्षा कर रहे हैं।


अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से करेंगे मुलाकात,होगी आतंकवाद सहित कई मुद्दों पर बातचीत
अमरीका की दो दिन की यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से मुलाकात करेंगे।  दोनों नेताओं के बीच यह पहली बैठक होगी इसमें आतंकवाद सहित कई मुद्दों पर बातचीत होने की संभावना है। प्रधानमंत्री मोदी और अमरीकी राष्‍ट्रपति ट्रंप की सोमवार को पहली मुलाकात होगी। इस मुलाकात से दोनों नेताओं को न सिर्फ एक-दूसरे को जानने और आपसी घनिष्‍ठता बढ़ाने का अवसर मिलेगा। बल्‍कि दोनों देशों की संबंधों की व्‍यापक रूप से समीक्षा करने का भी यह मौका होगा। जिन अन्‍य प्रमुख मुद्दों पर चर्चा की संभावना है उनमें आतंकवाद, आर्थिक और व्‍यापारिक संबंध, एच वन बी वीजा नियम, इंडो पैसेफिक क्षेत्र में सुरक्षा सहयोग शामिल हैं। राजीव जैन आकाशवाणी समाचार नई दिल्‍ली।  अपनी यात्रा के अंतिम चरण में श्री मोदी मंगलवार को नीदरलैंड्स पहुंचेगें। प्रधानमंत्री का तीन देशों की यात्रा की समाप्ति पर बुधवार सुबह स्वदेश पहुंचने का कार्यक्रम है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS