ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन मामला : रेलमंत्री के निर्देश पर रांची जाएगा विशेष दल
By Deshwani | Publish Date: 23/6/2017 7:05:08 PM
धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन मामला : रेलमंत्री के निर्देश पर रांची जाएगा विशेष दल

 नई दिल्ली, (हि.स.)। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रेलमंत्री सुरेश प्रभु से मुलाकात कर धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन के मसले पर बातचीत की। इस रेललाइन के बंद होने के बाद लोगॆं को हो रही असुविधा की बाबत मुख्यमंत्री से जानकारी मिलने के बाद रेलमंत्री ने यात्रियों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की संभावना तलाशने के लिए एक शनिवार को एक विशेष दल भेजने का आश्वासन दिया है। रेलमंत्री के निर्देश पर यह विशेष दल शनिवार को रांची रवाना होगा।

संसद भवन परिसर में रेलमंत्री से हुई मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री रघुवर दास ने संवाददाताओं से कहा कि रेल परिचालन बंद होने से स्थानीय लोगों को काफी तकलीफ हो रही है। ऐसे में रेलमंत्री से वैकल्पिक व्यवस्था के तहत परिचालन शुरु करने की मांग की। मुख्यमंत्री की इस मांग पर रेलमंत्री ने सहमति प्रदान कर दी है। वहीं, मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार जल्द जमीन अधिग्रहण कर रेल मंत्रालय को मुहैया कराएगी। इस मामले पर राज्य और केंद्र सरकार दोनों गंभीर हैं।

गौरतलब है कि रेल मंत्रालय ने नई दिल्ली और रांची के रास्ते में धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन पर 15 जून से ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया है। रेलवे बोर्ड के मेंबर ट्रैफिक मुहम्मद जमशेद ने इस बात की घोषणा की थी। इससे तकरीबन सवा करोड़ लोगों के आवाजाही पर असर पड़ा है। डायरेक्टर जनरल ऑफ माइंस सेफ्टी यानी डीजीएमएस की एक रिपोर्ट के मुताबिक धनबाद और चंद्रपुरा के बीच बिछी रेलवे लाइन के नीचे कोयले में आग फैल चुकी है। यह आग इस रेलमार्ग पर गाड़ियों के परिचालन के लिए खतरनाक है। इसको देखते हुए इस मार्ग पर रेलों को परिचालन बंद कर दिया गया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS