ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
रेल मंत्रालय ने जाट प्रदर्शनकारियों से की रेल मार्गों को ब्लॉक नहीं करने की अपील
By Deshwani | Publish Date: 23/6/2017 5:25:27 PM
रेल मंत्रालय ने जाट प्रदर्शनकारियों से की रेल मार्गों को ब्लॉक नहीं करने की अपील

 नई दिल्ली, हि.स.)। जाट आरक्षण की मांग ने एक बार फिर जोर पकड़ लिया है। राजस्थान के धौलपुर और भरतपुर जिलों के जाटों ने आगरा-जयपुर रेलवे मार्ग पर पपरेरा के पास रेल यातायात रोक दिया जिस कारण मथुरा-आगरा-भरतपुर-बांदीकुई रेलमार्ग पर रेलों का आवागमन ठप हो गया है। रेल मंत्रालय ने प्रदर्शनकारियों से रेल मार्गों को ब्लॉक नहीं करने की अपील की है। 

रेलवे के प्रवक्ता अनिल सक्सेना ने शुक्रवार को बताया कि आगरा-भरतपुर, भरतपुर-बांदीकुई और भरतपुर-मथुरा खंडों में आज जाट विरोध प्रदर्शन के कारण रेलगाड़ियों का परिचालन प्रभावित है। उन्होंने कहा कि रेल मार्ग पर यातायात ठप हो जाने के कारण प्रभावित रेलगाड़ियों को रद्द, मार्ग परिवर्तन और तय स्थान से पहले ही खत्म करने की योजना बना रही है। उन्होंने कहा कि रेल मार्गों को ब्लॉक नहीं करने के लिए जाट प्रदर्शनकारियों से अपील की गई है। 
जाटों ने सरकार से मांग की है कि वह जाट आरक्षण को लेकर लिखित में जवाब दे। उनका कहना है कि जाटों को ओबीसी में आरक्षण की अधिसूचना सरकार को शीघ्र ही जारी करनी चाहिए। इस बात पर जब तक फैसला नहीं आ जाता तब तक आंदोलन खत्म नहीं होगा। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS