ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
कतर में फंसे भारतीयों को एयर लिफ्ट करने की तैयारी
By Deshwani | Publish Date: 22/6/2017 5:02:01 PM
कतर में फंसे भारतीयों को एयर लिफ्ट करने की तैयारी

नई दिल्ली, (हि.स.)। केंद्र सरकार ने ईद के मद्देनजर कतर में फंसे भारतीयों को स्वदेश लाने के लिए विशेष विमान संचालित करने का निर्णय लिया है। केंद्रीय नागर विमानन मंत्रालय एयर इंडिया और जेट एयरवेज के अलावा अन्य निजी एयरलाइंस से भी इस मुद्दे पर संपर्क में है। इस्लामिक स्टेट और अल-कायदा जैसे आतंकी संगठनों का समर्थन करने के आरोप में सात खाड़ी देशों ने कतर के साथ रिश्ते तोड़ने की घोषणा की थी। मध्य-पूर्वी देशों ने कतर के लिए विमान सेवा और व्यापारिक संबंधों को प्रतिबंधित कर दिया।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू ने कतर में फंसे भारतीयों और उनके परिजनों को भरोसा दिलाया कि सरकार उन्हें लेकर गंभीर है। उन्होंने बताया कि वह इस मुद्दे पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के लगातार संपर्क में हैं और दोहा से उचित समय पर भारतीयों को स्वदेश लाने के लिए प्रयास कर रही हैं। 

गजपति राजू ने बताया कि एयर इंडिया और प्राइवेट एयरलाइन अतिरिक्त फ्लाइट चलाएंगी जो कि दोहा से कराची, तिरूवनंतपुरम और मुंबई के लिए है। उन्होंने भरोसा दिया कि कतर में रह रहे भारतीय खुद को फंसा हुआ नहीं महसूस कर रहे हैं, लेकिन कई भारतीय टिकट नहीं ले पा रहे हैं। इसका कारण है कि ब्लॉकेज के बाद उनसे अतिरिक्त चार्ज मांगा जा रहा है। 

उन्होंने बताया कि एयर इंडिया की सहायक कंपनी एयर इंडिया एक्सप्रेस 25 जून से 8 जुलाई तक तिरुवनंतपुरम-दोहा और दोहा-कोच्चि के बीच अतिरिक्त उड़ान संचालित करेगी। जेट एयरवेज मुंबई और दोहा के बीच 22 और 23 जून को एक अतिरिक्त उड़ान संचालित कर रहा है। सरकार कुछ दूसरी प्राइवेट एयरलाइंस से भी इस बारे में बात कर रही है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS