ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
पूछताछ के लिए पति के साथ आयकर विभाग के समक्ष पेश हुईं मीसा भारती
By Deshwani | Publish Date: 21/6/2017 7:01:03 PM
पूछताछ के लिए पति के साथ आयकर विभाग के समक्ष पेश हुईं मीसा भारती

नई दिल्ली, (हि.स.)। राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव की बेटी सांसद मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार बेनामी संपत्ति मामले में बुधवार को आयकर विभाग के सामने पेश हुए। दोनों से करीब छह घंटे तक पूछताछ हुई।
मीसा भारती पर शैल कंपनियां बनवाकर दिल्ली में कुछ संपत्ति खरीदने का आरोप है। इसी मामले में मीसा से पूछताछ होनी है। कई बार नोटिस दिए जाने के बावजूद वे लगातार अपनी पेशी को टालते आ रहे थे। मीसा और उनके पति बुधवार 10.45 पर जांच में पूछताछ के लिए आयकर दफ्तर पहुंचे।
एक हजार करोड़ की बेनामी संपत्ति मामले में मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार को आयकर विभाग ने दो बार समन भेजा लेकिन वे पेश नहीं हुए। 6 जून को पेश न होने पर आयकर विभाग ने मीसा भारती के पति पर दस हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया था।
पिछले माह आयकर विभाग ने बेनामी संपत्ति के मामले में लालू प्रसाद के करीबियों से जुड़े 22 ठिकानों पर छापेमारी की थी| हालांकि लालू ने छापेमारी की बात से इनकार किया था। उसके बाद से ही लालू यादव और उनके परिवार की संपत्तियां आयकर विभाग के निशाने पर हैं।
आयकर विभाग ने सोमवार को कथित तौर पर राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बच्चों से जुड़ी बेनामी संपत्ति भी जब्त कर ली है। सूत्रों के मुताबिक लालू के बच्चों से जुड़ी बेनामी संपत्ति जब्त करने के आदेश सोमवार को ही जारी किए गए हैं।
बेनामी एक्ट के मुताबिक विभाग को 90 दिन का समय स्पष्टीकरण देने के लिए देना होता है। अगर संबंधित पक्ष इसमें विफल रहता है तो जब्ती और कुर्की की कार्रवाई की जाती है। इससे पहले दिल्ली में करीब 8 हजार करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग के एक अलग मामले में ईडी ने मीसा भारती के सीए राजेश अग्रवाल को गिरफ्तार किया था।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS