ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
प्रधानमंत्री मोदी आज पहुंचेंगे लखनऊ, सुरक्षा के कड़े इंतजाम
By Deshwani | Publish Date: 20/6/2017 12:03:19 PM
प्रधानमंत्री मोदी आज पहुंचेंगे लखनऊ, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

 लखनऊ,  (हि.स.)। अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस के एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर राजधानी लखनऊ पहुंच रहे हैं। पीएम मोदी मंगलवार शाम 4ः55 पर लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। वे यहां कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। इसके बाद बुधवार को योग दिवस के मौके पर रमाबाई अंबेडकर पार्क में करीब 50 हजार लोगों के साथ योग करेंगे। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर कड़े सुरक्षा के इंतजाम किये गए हैं। 

उल्लेखनीय है कि इससे पहले मोदी 19 मार्च को योगी आदित्यनाथ के सीएम पद के शपथ ग्रहण समारोह में लखनऊ आए थे। पीएम मोदी मंगलवार को कई कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद सीधे राजभवन पहुंचेंगे। वहां से रात्रि भोजन के लिए मुख्यमंत्री आवास जायेंगे, जहां कई मंत्रियों के साथ संगठन के भी कई प्रमुख लोगों की उपस्थित होने की खबर है। इसके बाद वे रात्रि विश्राम के लिए राजभवन के लिए प्रस्थान करेंगे। 
 
मिनट-टू-मिनट
मोदी शाम 4.50 बजे लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट लखनऊ पहुंचेंगे। यहां से 4ः55 पर हेलिकॉप्टर से ही रवाना होकर वे 5.15 बजे सेंट्रल ड्रग रिसर्च इंस्टीट्यूट (सीडीआरआई) पहुंचेंगे। यहां वे करीब 30 मिनट रहेंगे। 5.20 से 5.50 तक वे लैब और एग्जिबिशन देखेंगे। साथ ही वृक्षारोपण भी करेंगे।
सायं 6 बजे अब्दुल कलाम आजाद टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एकेटीयू) पहुंचेंगे। यहां वे 6ः45 तक रहेंगे। इस दौरान वे एकेटीयू की नई बिल्डिंग और यहां बने पावर हाउस का इनॉगरेशन करेंगे। साथ ही पीएम आवास योजना का लाभ पाने वालों को स्वीकृति पत्र वितरण करेंगे। 
वे 6.50 बजे एकेटीयू से निकल कर 7.20 पर राजभवन पहुंचेंगे। इसके बाद रात 8ः15 से 9ः30 तक वे मुख्यमंत्री आवास पर भोजन में शामिल होंगे। इसके बाद पीएम फिर राजभवन लौट जाएंगे और रात को वहीं रुकेंगे।
बुधवार की सुबह 6.15 बजे मोदी राजभवन से निकलेंगे और 6.30 बजे रमाबाई अंबेडकर ग्राउंड पहुंचेंगे। वे यहां 6.30 से 7.50 तक योग दिवस मनाएंगे। 8.05 बजे वे अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे और दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS