ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
राष्ट्रपति चुनाव: भाजपा संसदीय बोर्ड कर सकता है राष्ट्रपति उम्मीदवार का चयन
By Deshwani | Publish Date: 19/6/2017 11:48:33 AM
राष्ट्रपति चुनाव: भाजपा संसदीय बोर्ड कर सकता है राष्ट्रपति उम्मीदवार का चयन

 नई दिल्ली, (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी का संसदीय बोर्ड राष्ट्रपति पद के चुनाव में अपने उम्मीदवार के नाम पर अंतिम फैसला लेने के लिए बैठक करेगा। पार्टी सूत्रों के अनुसार, सोमवार दोपहर 12 बजे आयोजित होने वाली इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह शिरकत करेंगे। यह बात अभी स्पष्ट नहीं है कि बोर्ड अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा आज करेगा या नहीं। अगर उम्मीदवार पर आम सहमति बन गई तो उम्मीद है आज ही नाम घोषित किया जायेगा। 

दरअसल पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा है कि पार्टी इस घोषणा के लिए शाह को अधिकृत कर सकती है। बोर्ड के सदस्यों को सहयोगी और विपक्षी दलों के साथ किए गए पार्टी की तीन सदस्यीय समिति केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू, केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के तीन दिन के विचार-विमर्श के बारे में अवगत कराया जाएगा। ये तीनों नेता संसदीय बोर्ड के भी सदस्य हैं। शाह द्वारा गठित कमेटी ने दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी को छोड़कर लगभग सभी राजनैतिक दलों से चर्चा की है। राजनाथ रविवार को पैर में लगी चोट के बावजूद बैठक में हिस्सा लेंगे। 
सूत्रों से यह भी जानकारी मिली है कि भाजपा आज से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का औपचारिक नॉमिनेशन प्रक्रिया प्रारंभ करेगी। भाजपा ने अपने सांसदों और विधायकों को प्रस्तावना फॉर्म पर हस्ताक्षर के लिए दिल्ली तलब कर लिया है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS