ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
दिल्ली के छात्रों को कॉलेजों में 80 प्रतिशत आरक्षण देने की तैयारी
By Deshwani | Publish Date: 18/6/2017 8:06:39 PM
दिल्ली के छात्रों को कॉलेजों में 80 प्रतिशत आरक्षण देने की तैयारी

 नई दिल्ली, (हि.स.)। मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के छात्रों को सरकार द्वारा संचालित सभी यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में 80 प्रतिशत आरक्षण देने का मन बना लिया है। इस सिलसिले में मुख्यमंत्री ने शिक्षा मंत्री को रास्ता निकालने के आदेश भी दे दिए हैं।

हालांकि एक ओर जहां दिल्ली के छात्र इस फैसले से खुश हैं, एनसीआर के छात्रों में मायूसी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अनुसार राजधानी के छात्र उनसे लगातार इस बात को लेकर दुख जाहिर करते रहे हैं कि अच्छे अंकों के बावजूद उनको खुद के शहर के कॉलेजों में ऊंचे कटऑफ के चलते दाखिला नहीं मिल पाता है।
इसकी वजह यह है कि उनके साथ-साथ देश के अन्य राज्यों के छात्र भी दाखिले की दौड़ में हिस्सा बनते हैं, जिससे उनकी सीटें छिन जाती है और मजबूरन उनको छोटे कॉलेजों में प्रवेश लेना पड़ता है। इस पहल से दिल्ली के छात्रों को दाखिले का अवसर मिलेगा। उधर, राजधानी के कॉलेजों पर समान अधिकार का हवाला देते हुए दूसरे शहरों के छात्र इस पहल को गलत ठहरा रहे हैं।
हालांकि इससे पहले भी केजरीवाल पार्टी कार्य़कर्ताओं को संबोधित करते हुए फेसबुक हैंगआउट पर यह बात कह चुके हैं और दिल्ली को 100 प्रतिशत साक्षर बनाने का दावा किया था। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS