ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
दार्जिलिंग के लोगों से राजनाथ ने की शांति बनाए रखने की अपील
By Deshwani | Publish Date: 18/6/2017 2:50:47 PM
दार्जिलिंग के लोगों से राजनाथ ने की शांति बनाए रखने की अपील

 नई दिल्ली, (हि.स.)। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बात कर दर्जिलिंग के मौजूदा हालत की जानकारी ली। राजनाथ ने रविवार को सोशल मिडिया ट्विटर पर जारी संदेश में कहा, 'आज सुबह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात की। उन्होंने मुझे दार्जिलिंग की मौजूदा स्थिति की जानकारी दी। 

राजनाथ ने स्थानीय निवासियों से अपील करते हुए कहा, 'मैं दार्जिलिंग और आसपास के क्षेत्रों में रहने वाले लोग शांति बनाएं रखे और शांतिपूर्ण ढंग से अपनी बात रखे। किसी को भी हिंसा का सहारा नहीं लेना चाहिए। राजनाथ ने कहा, 'हिंसा के माध्यम से कभी किसी बात का समाधान नहीं हो सकता है। भारत एक लोकतांत्रिक देश है जहां हर मुद्दे को आपसी संवाद के माध्यम से हल किया जा सकता है।
उल्लेखनीय है कि पृथक गोरखालैंड राज्य की मांग को लेकर पिछले कई दिनों से गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के नेतृत्व में आंदोलन जारी है। जिसके चलते कई जगह हिंसक झड़प भी हुई है। दार्जिलिंग में सुरक्षाबलों और गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के समर्थकों के बीच जारी हिंसक संघर्ष में शनिवार को एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS