ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
दिल्ली सरकार और निगम की लड़ाई को सुलझाएं उपराज्यपाल : अजय माकन
By Deshwani | Publish Date: 16/6/2017 7:03:38 PM
दिल्ली सरकार और निगम की लड़ाई को सुलझाएं उपराज्यपाल : अजय माकन

 नई दिल्ली, (हि.स.)। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से दिल्ली सरकार और नगर निगम की आपसी लड़ाई को सुलझाने के लिए हस्तक्षेप की मांग की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के निगम पार्षद इस मुद्दे को बैठकों में उठाएंगे और यदि जरुरत पड़ी तो सड़क पर भी उतरेंगे।

अजय माकन ने शुक्रवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आप की दिल्ली सरकार और भाजपा शासित निगम सरकारों की आपसी लड़ाई में निगम की महत्वपूर्ण कमेटियां जैसे सार्वजनिक स्वास्थ्य, मलेरिया तथा बाढ़ की रोकथाम, शिक्षा, ग्रामीण क्षेत्र की कमेटी, महिला कल्याण, वर्क्स कमेटी, नियुक्ति कमेटी आदि कमेटियां निगम में सरकार बनने के 2 महीने के बाद भी नहीं बनाई गई हैं। मलेरिया तथा बाढ़ की रोकथाम की कमेटी न बनने के कारण दिल्ली की जनता को प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी डेंगू जैसी बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि बारिश का मौसम शुरु होने वाला है। प्रत्येक निगम में इस तरह की 30-30 कमेटियां बनाई जाती हैं। 
उन्होंने कहा कि यह इतिहास में पहली बार हुआ है कि सरकार बनने के 2 महीने के बाद भी निगम की कोई बैठक नहीं हुई है क्योंकि अभी तक निगम की कमेटियां नहीं बनाई गई हैं। माकन ने कहा कि आप पार्टी की दिल्ली सरकार जल्द से जल्द निगम में एल्डरमेन की नियुक्ति करना चाहती है क्योंकि एल्डरमेन को वार्ड कमेटियों के गठन में वोट देने का अधिकार होता है। दूसरी ओर भाजपा शासित निगम सरकार चाहती है कि इन कमेटियों के गठन से पहले एल्डरमेन की नियुक्ति न हो। 
माकन ने कहा कि हम चाहते हैं कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार व भाजपा की निगम सरकार आपस में बैठकर जल्द से जल्द यह फैंसला लें कि एल्डरमेन की नियुक्ति पहले हो या बाद में। उन्होंने कहा कि हम बिल्कुल नहीं चाहते कि इन दोनों सरकारों की लड़ाई के कारण दिल्ली में निगम द्वारा होने वाले महत्वपूर्ण कार्य रुकें और दिल्ली की जनता को परेशानियों का सामना करना पड़े।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS