ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
एअर इंडिया को निजी हाथों में सौंपने पर स्वामी ने उठाये सवाल
By Deshwani | Publish Date: 16/6/2017 10:33:07 AM
एअर इंडिया को निजी हाथों में सौंपने पर स्वामी ने उठाये सवाल

 नई दिल्ली,  (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एअर इंडिया के प्रस्तावित विनिवेश के कदम पर सवाल खड़ा करते हुए इस बात पर हैरानी जतायी कि एयरलाइन को बेचे जाने की आखिर आवश्यकता क्यों पड़ी है। जबकि इसकी सीटें भरी होती हैं।

स्वामी ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर ट्वीट किया कि दिल्ली में मैंने आने और जाने दोनों ओर से एअर इंडिया से सफर किया है। सभी तीनों वर्गों में हर सीट भरी रहती है तो आखिर इसे क्यों बेचा जाये। अगर हम इसरो को चला सकते हैं तो एअर इंडिया को क्यों नहीं? 

दरअसल नीति आयोग ने प्रधानमंत्री कार्यालय को एयरलाइन के पूर्णे निजीकरण का सुझाव दिया है। इस मसले पर सूत्रों के अनुसार एअर इंडिया के वरिष्ठ अधिकारियों का तर्क है कि अपना कर्ज चुकाने के लिए विमानन कंपनी के पास पर्याप्त संपत्ति है और सरकार को इसे बेचने या किसी निजी हाथों में सौंपने में जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS