ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
तीन सालों में उच्च न्यायालय में हुई 232 जजों की नियुक्ति : रविशंकर प्रसाद
By Deshwani | Publish Date: 15/6/2017 8:24:06 PM
तीन सालों में उच्च न्यायालय में हुई 232 जजों की नियुक्ति : रविशंकर प्रसाद

 नई दिल्ली, (हि.स.)। केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने गुरुवार को यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चल रही सरकार के पिछले 3 वर्षों के कार्यकाल में उच्चतम न्यायालय में 17 जजों की और उच्च न्यायालय में 232 जजों की नियुक्ति हुई है। 

दिल्ली में विधि एवं न्याय मंत्रालय की तीन सालों की उपलब्धि पर प्रेस वार्ता करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि भाजपा के शासन के दौरान 224 अतिरिक्त जजों को नियमित किया गया है। उन्होंने कहा कि इस दौरान बेकार हो चुके 1824 केंद्रीय कानूनों की पहचान की गई है और 1200 को निरस्त किया गया है।
रविशंकर प्रसाद ने बताया कि 1993 से लेकर 2013 तक न्यायिक व्यवस्था सुधारने के लिए आधारभूत सुविधाएं देने के लिए 3444 करोड़ आवंटित किये गए। जबकि पिछले तीन सालों में इसके लिए 2249.73 करोड़ रुपये दिए गए।
लोकसभा चुनाव 2019 के संबंध में उन्होंने बताया कि आमचुनाव के लिए विधि विभाग ने 16,15,000 वीवीपीएटी मशीन खरीदने के लिए मंजूरी दी है। उन्होंने बताया कि सरकार जल्द ही सभी हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीशों को खत लिखकर दस साल से ज़्यादा पुराने लंबित मामलों का शीघ्र निपटारा करने के निर्देश देगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS