ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
जेके यूरो के लिए अनुबंध करने वाली पहली भारतीय महिला ड्राइवर बनीं मीरा
By Deshwani | Publish Date: 15/6/2017 7:54:09 PM
जेके यूरो के लिए अनुबंध करने वाली पहली भारतीय महिला ड्राइवर बनीं मीरा

 नई दिल्ली, (हि.स.)। वडोदरा की युवा रेसर मीरा एरडा ने आगामी जेके टायर एफएमएससीआई राष्ट्रीय रेसिंग चैंपियनशिप की यूरो जेके सीरीज के लिए अनुबंध किया है। इस चैंपियनशिप में उतरते ही मीरा देश में होने वाली फॉर्मूला रेसिंग की सर्वोच्च प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने वाली पहली भारतीय महिला ड्राइवर बन जायेंगी। 

जेके यूरो में बीएमडब्ल्यू एफबी 02 जैसी कार शामिल होती है| महज 17 साल की उम्र में जेके यूरो के लिए अनुबंध करने के बाद मीरा इस ऊंचे स्तर पर पहुंचनेवाले सबसे युवा रेसरों में शामिल हो गई हैं।

मीरा ने अपने रेसिंग करियर की शुरुआत राष्ट्रीय कार्टिंग प्रतियोगिता में सबसे युवा रेसरों में शुमार होकर की थी। वह पिछले साल तक एलजीबी फॉर्मूला 4 श्रेणी में हिस्सा ले रही थीं। वहां उन्होंने वार्षिक एफएमएससीआई प्रतियोगिताओं के दौरान फॉर्मूला 4 में रूकी चैंपियन का सालाना खिताब जीता था और खुद को बड़े और धुरंधर रेसरों की टक्कर का साबित किया। राष्ट्रीय रेसिंग चैंपियनशिप के प्रायोजक और आयोजनकर्ता जेके मोटर स्पोर्ट्स हैं।

कंपनी के प्रमुख संजय शर्मा के मुताबिक, मीरा की उपलब्धि के बाद ज्यादा से ज्यादा लड़कियों को रेसिंग से जुडऩे की प्रेरणा मिलेगी। मैं मीरा को इस शानदार कामयाबी के लिए बधाई देना चाहता हूं। मुझे पूरा यकीन है वह इस स्तर पर भी अच्छा प्रदर्शन करेगी। मीरा ने अब तक कुल 75 राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय रेस में हिस्सा लिया है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS