ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
मंदसौर गोलीकांड की सीबीआई जांच कराई जाए : भाकियू
By Deshwani | Publish Date: 15/6/2017 5:18:53 PM
मंदसौर गोलीकांड की सीबीआई जांच कराई जाए : भाकियू

 नई दिल्ली, (हि.स.)। भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) ने मध्यप्रदेश के मंदसौर में आंदोलनरत किसानों पर पुलिस फायरिंग को राज्य सरकार की दमनकारी नीति और लोकतंत्र पर धब्बा बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गोली कांड की सीबीआई से जांच कराने और देशभर के सभी किसानों का कर्जा पूरी तरह माफ किए जाने की मांग की है।

भारतीय किसान यूनियन ने मंदसौर गोली कांड के विरोध में गुरुवार को यहां जंतर-मंतर पर एक विशाल प्रदर्शन किया और किसानों की समस्याओं के समाधान हेतु अविलंब किसान प्रतिनिधियों से वार्ता करने की मांग की। साथ ही किसानों पर आंदोलन के दौरान दर्ज मुकदमों को वापस लेने तथा सभी दोषी अधिकारियों पर मुकदमा कराए जाने की मांग की है।
राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बताया कि प्रधानमंत्री को प्रेषित 8 सूत्री मांग पत्र में मंदसौर में हुई पुलिस फायरिंग की घोर निंदा करते हुए कहा गया है कि किसी भी आंदोलन से उनकी समस्याओं पर वार्ता होनी चाहिए ताकि उनका समाधान निकाला जा सके। मध्य प्रदेश सरकार ने अंग्रेजों के शासन की तरह दमनकारी नीति अपनाकर अपने ही किसानों की जान ले ली जो लोकतंत्र पर धब्बा है।
किसान संगठन की अन्य मांगों में फसलों व सब्जियों का न्यूनतम समर्थन मूल्य घोषित कर खरीद सुनिश्चित करने, किसानों को दीर्घकालीन व ब्याजरहित कर्ज देना, दाम स्थिरता कोष स्थापित कर उसका इस्तेमाल फसलों की कीमत बाजार से एक तय स्तर से नीचे पहुंच जाने पर करने एवं परिवर्तित फसलों पर रोक लगाने तथा कृषि आयात पर प्रतिबंध लगाने की मांग शामिल है ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS