ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
राष्ट्रपति चुनावः शिवसेना की मनुहार को मातोश्री जाएंगे शाह
By Deshwani | Publish Date: 15/6/2017 2:57:50 PM
राष्ट्रपति चुनावः शिवसेना की मनुहार को मातोश्री जाएंगे शाह

 नई दिल्ली, (हि.स.)। राजग की अगुवाई कर रही भाजपा राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर अपनी जीत को लेकर तो आश्वस्त है, किंतु अपने सबसे पुराने साथी शिवसेना के रूख को लेकर अभी भी वह असमंजस में है। यही कारण है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह जल्द ही मुंबई में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे।

सूत्रों के मुताबिक, शाह 18 जून को मुंबई जा रहे हैं। इस दौरान उनका मातोश्री जाने का भी कार्यक्रम बताया जा रहा है। समझा जा रहा है कि ठाकरे के साथ इस मुलाकात में शाह राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर चर्चा करेंगे। 
दरअसल, शिवसेना राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए संघ प्रमुख मोहन भागवत के नाम की वकालत करती आ रही है। भागवत के अलावा वह राक्रांपा प्रमुख शरद पवार की भी पैरवी कर चुकी है। इस बीच किसानों की कर्ज माफी को लेकर भाजपा की अगुवाई वाली महाराष्ट्र सरकार से समर्थन वापसी की बात कर दबाव बनाने की भरसक कोशिश कर रही है। शिवसेना के गाहे-बगाहे आंख दिखाने से आजिज मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस ने भी मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार रहने की बात कह शिवसेना को बैकफुट पर ला दिया है। कारण, मध्यावधि चुनाव से सबसे ज्यादा शिवसेना के विधायक ही घबराए बताए जा रहे हैं। 
ऐसे माहौल में शाह औऱ ठाकरे की मुलाकात खासा अहम मानी जा रही है। समझा जा रहा कि इस मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के बीच राष्ट्रपति चुनाव को लेकर आम सहमति बनाई जाएगी। इसके साथ ही महाराष्ट्र में जिस तरह से सत्तारूढ़ गठबंधन की गांठ ढीली पड़ रही है उसको भी बखूबी कसा जाएगा। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS