ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सोनिया गांधी से मिलेंगे राजनाथ और नायडू
By Deshwani | Publish Date: 14/6/2017 6:34:05 PM
राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सोनिया गांधी से मिलेंगे राजनाथ और नायडू

 नई दिल्ली,  (हि.स.)। राष्ट्रपति चुनाव के लिए सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ओर से बैठकों का दौर जारी है। वहीं दूसरी ओर राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए भाजपा की समिति कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से शुक्रवार को मुलाकात करेगी। 

सूत्रों के अनुसार गृहमंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू इस मामले पर मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी और सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे।

उल्लेखनीय है कि सोनिया गांधी के नेतृत्व में विपक्षी नेताओं की एक बैठक हो रही है। वहीं दूसरी तरफ विपक्ष की इस बैठक से पहले भाजपा से नाराज चल रहे सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने लालकृष्ण आडवाणी के नाम को आगे बढ़ाया है। उन्होंने कहा, आडवाणी इस पद के लिए सबसे योग्य उम्मीदवार हैं।

 

 

राष्ट्रपति चुनाव : विपक्षी दलों की बैठक में नहीं बनी किसी नाम पर सहमति

 राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति चुनावों के लिए विपक्षी दलों ने बुधवार शाम को बैठ बुलाकर संसद लाइब्रेरी बिल्डिंग में चर्चा की। 

बैठक के बाद राज्यसभा में नेता विपक्ष और कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, ‘आज पहली बैठक थी| आज किसी नाम पर चर्चा नहीं हुई।‘

इस बैठक में राज्यसभा में नेता विपक्ष और कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद , लोकसभा में नेता विपक्ष और कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, जद(यू) नेता शरद यादव, राजद नेता लालू प्रसाद, सीपीआई नेता और महासचिव सीताराम येचुरी, टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन, समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव, बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्रा, डीएमके नेता आर.एस.भारती और एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि चुनाव आयोग ने पिछले हफ्ते ही अगले राष्ट्रपति के चुनाव के लिए 17 जुलाई का ऐलान किया था और मतगणना 20 जुलाई को कराने का ऐलान किया है। देश के मौजूदा 13वें राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है जबकि उपराष्ट्रपति का कार्यकाल अगस्त अंत में समाप्त हो रहा है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS