ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
राष्ट्रपति चुनाव की सरगर्मी हुई तेज
By Deshwani | Publish Date: 14/6/2017 1:18:38 PM
राष्ट्रपति चुनाव की सरगर्मी हुई तेज

नई दिल्ली, (हि.स.)। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। भाजपा की अगुवाई वाला राजग जहां उम्मीदवार के नाम पर घटक दलों में सहमति बनाने में जुटा है, वहीं विपक्ष भी इस चुनाव में सरकार से जोर आजमाइश करने का मन बना चुका है। इस क्रम में केंद्रीय शहरी विकास व सूचना व प्रसारण मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने बुधवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की।

सिंह से मुलाकात के बाद नायडू ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर हम दूसरे दलों से विचार-विमर्श करेंगे। वित्तमंत्री अभी बाहर हैं, उनके आने के बाद तीनों लोग इस दिशा में आगे बढ़ेंगे।

बताते चलें कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राजग की ओर से राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार के नाम पर घटक दलों में सहमति बनाने के लिए एक तीन सदस्यीय कमेटी गठित की है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह, शहरी विकास मंत्री एम. वेंकैया नायडू और वित्त मंत्री अरूण जेटली इस कमेटी के सदस्य हैं।

उधर, कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल भी राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर तैयारी में जुट गए हैं। आज शाम को संसद भवन परिसर स्थित लाइब्रेरी बिल्डिंग में विपक्षी दल के नेताओं की बैठक होगी। कांग्रेस की अगुवाई में होने वाली इस बैठक में राष्ट्रपति चुनाव की रणनीति पर चर्चा की जाएगी। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS