ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
कॉमन योगा प्रोटोकोल के तहत मनेगा तीसरा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस: अमित झा
By Deshwani | Publish Date: 12/6/2017 3:52:41 PM
कॉमन योगा प्रोटोकोल के तहत मनेगा तीसरा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस: अमित झा

 हिसार, (हि.स.)। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव अमित झा ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के सभी उपायुक्तों के साथ बैठक करते हुए जिला व उपमंडल स्तर पर 21 जून को मनाए जाने वाले तीसरे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में तीसरा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित कॉमन योगा प्रोटोकोल के अनुसार ही मनाया जाएगा। उन्होंने उपायुक्तों से जिला व उपमंडल स्तर पर योग दिवस के लिए की गई तैयारियों की जानकारी लेते हुए कार्यक्रम के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

प्रधान सचिव अमित झा ने कहा कि गत वर्ष की भांति इस बार भी सभी जिला व उपमंडल स्तर पर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस बड़े पैमाने पर तथा अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी के साथ आयोजित किया जाएगा। केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित प्रोटोकोल की पुस्तिका व डीवीडी सभी जिला मुख्यालयों को भेजी जा रही है जिसके तहत अधिक से अधिक लोगों को योग का प्रशिक्षण उपलब्ध करवाया जाए। इसके साथ ही 19 जून को योग की रिहर्सल तथा 20 जून को योग मैराथन आयोजित करने के संबंध में भी उन्होंने उपायुक्तों से जानकारी ली।
उन्होंने कहा कि कार्यक्रम की सफलता के लिए सभी विभाग आपस में समन्वय के साथ कार्य करें तथा कार्यक्रम में समाज के सभी वर्गों, संस्थाओं व संगठनों की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि योग दिवस केवल सरकारी कार्यक्रम नहीं है बल्कि आमजन को योग के माध्यम से स्वस्थ रहने के प्रति जागरूक करने का सामाजिक अभियान है। 
उपायुक्त निखिल गजराज ने प्रधान सचिव को बताया कि हिसार में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के लिए जोर-शोर से तैयारियां की जा रही हैं। एसडीएम की अध्यक्षता में उच्चाधिकारियों की कमेटी गठित की गई है जिसने विभिन्न कार्यों के लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी निर्धारित कर दी है। उन्होंने बताया कि वे कार्यक्रम के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक कर चुके हैं तथा प्रबंधों की नियमित रूप से समीक्षा की जा रही है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS