ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
बांग्ला भाषा एवं गोर्खालैंड को ले गोजमुमो के बेमियादी बंद के पहले दिन कुछ स्थानों पर तनाव, 20 बंद समर्थक गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 12/6/2017 2:45:20 PM
बांग्ला भाषा एवं गोर्खालैंड को ले गोजमुमो के बेमियादी बंद के पहले दिन कुछ स्थानों पर तनाव, 20 बंद समर्थक गिरफ्तार

दार्जिलिंग, (हि.स)। राज्य सरकार द्वारा बांग्ला भाषा की अनिवार्यता के खिलाफ एवं गोर्खालैंड राज्य की मांग को लेकर गोर्खा जनमुक्ति मोर्चा (गोजमुमो) द्वारा सोमवार से पहाड़ पर सरकारी कार्यालयों में बेमियादी बंद शुरू हो गया है। गोजमुमो समर्थक सुबह से शहर के विभिन्न हिस्सों में सरकारी दफ्तरों के सामने बंद को सफल बनाने में पिकेटिंग कर रहे हैं। सरकारी कार्यालयों के सामने गोजमुमो समर्थक प्रदर्शन कर रहे हैं। अब तक 20 बंद समर्थकों को गिरफ्तार किया गया है। 

जिला प्रशासन की ओर से सरकारी कार्यालयों को काम काज सामान्य रखने की पूरी कोशिश की जा रही है। कार्यालयों के सामने पुलिस के साथ-साथ सेना के जवान तैनात किए गए हैं। इधर, सोमवार को बंद समर्थकों ने सिंहमारी में पीडब्ल्यूडी कार्यालय में आग लगा दी। वहीं सोनादा में जलविद्युत परियोजना में तोड़फोड़ की गई। 
सोमवार को जिला दार्जिलिंग में जिलाधिकारी कार्यालय में एक अधिकारी के प्रवेश करने के दौरान बंद समर्थकों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया जिसे लेकर वहां तनाव की स्थिति बनी रही। वहीं मिरिक नगरपालिका के चेयरमैन एलबी राई ने अपने कार्यालय में कामकाज किया। विजनबाड़ी बीडीओ कार्यालय में बंद समर्थकों ने आग लगाने की कोशिश की। पुलिस ने 10 बंद समर्थकों को हिरासत में लिया है। बाद में इनमें से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया। बंद के दौरान पुलिस प्रशासन की ओर से शहर के विभिन्न हिस्सों में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए है। 
सड़कों पर रैफ, सीआरपीएफ, कमबैट फोर्स के जवान गश्त लगा रहे हैं। जिलाधिकारी जयशी दास गुप्त स्वयं पर बंद को लेकर उपजे हालातों की निगरानी कर रहे हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि विभिन्न स्थानों में अब तक 20 बंद समर्थकों को गिरफ्तार किया गया है। गौरतलब है कि राज्य सरकार की ओर से रविवार को निर्देश जारी कर बताया गया था कि बंद के दौरान सभी सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों की मौजूदगी को अनिवार्य कर दिया गया है। बंद के दौरान अनुपस्थित रहने पर एक ओर जहां उनका वेतन काटा जाएगा, वहीं सर्विस बुक से उनकी ड्यूटी की अवधि कम कर दी जाएगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS