ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
मोदी करेंगे मंत्रियों के कामकाज का आंकलन, मंगाया ब्यौरा
By Deshwani | Publish Date: 11/6/2017 5:53:45 PM
मोदी करेंगे मंत्रियों के कामकाज का आंकलन, मंगाया ब्यौरा

नई दिल्ली, (हि.स.)। केंद्र में भाजपा की अगुवाई वाली राजग सरकार के कार्यकाल के तीन साल पूरे होने के अवसर पर उपलब्धियों और कामकाज का ब्यौरा आमजन तक पहुंचाने के साथ ही अब मंत्रियों की परफार्मेंस रिपोर्ट तैयार होनी शुरू हो गई है। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीमओ) ने कैबिनेट मंत्रियों के कामकाज की पड़ताल शुरू कर दी है। पीएमओ ने खासतौर पर कैबिनेट मंत्रियों के कार्यालय में फाइलों के निस्तारण और कौन सी फाइल कितने समय तक लंबित रही इसका पूरा ब्यौरा मंगाया है।

पीएमओ की इस कवायद को राष्ट्रपति चुनाव के बाद मंत्रिमंडल में होने वाली संभावित फेरबदल के मद्देनजर देखा जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक, पीएमओ ने मंत्रियों से 01 जून 2014 से 31 मई 2017 के बीच कौन-सी फाइल उनके कार्य़ालय में कब पहुंची और उसके निस्तारण में कितना समय लगा इसका पूरा विवरण देने को कहा है।
सूत्र बताते हैं कि, पीएमओ ने मंत्रियों को एक प्रारूप भी भेजा है जिसमें 01 जून 2014 से 31 मई 2017 तक प्राप्त की गई कुल फाइलों की संख्या, फाइलों का विवरण, फाइल प्राप्त होने की तिथि, फाइल के निस्तारण की तिथि, फाइल कितने दिन कार्यालय में लंबित रही और उसका क्या कारण रहा, इस बाबत पूरी जानकारी मांगी है। प्रधानमंत्री ने हाल ही में कैबिनेट की बैठक में मंत्रियों को इस बाबत जानकारी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया था। जिसके बाद पीएमओ ने एक प्रारूप तैयार कर कैबिनेट मंत्रियों को भेजा है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री कार्यालय ने यह भी जानकारी मांगी है कि प्रधानमंत्री को पत्र, ईमेल, प्रधानमंत्री जन शिकायत पोर्टल व दूसरे माध्यमों से जो शिकायतें मिली थीं उनके निस्तारण हेतु संबंधित मंत्रालय की ओर से क्या कार्रवाई की गई और इसमें कितना समय लगा। पीएमओ ने मंत्रियों से कहा है कि वह इस बाबत पूरी जानकारी शीघ्र उपलब्ध कराएं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS