ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
पेट्रोल, डीजल के दैनिक मूल्य निर्धारण को लेकर आईओसी की तैयारियां शुरु
By Deshwani | Publish Date: 11/6/2017 3:57:38 PM
पेट्रोल, डीजल के दैनिक मूल्य निर्धारण को लेकर आईओसी की तैयारियां शुरु

 नई दिल्ली, (हिस)। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (आईओसी) ने 16 जून से पूरे देश में पेट्रोल, डीजल के दैनिक मूल्य निर्धारण को लेकर व्यापक स्तर पर तैयारियां शुरु कर दी हैं।डीलरों के व्यापक प्रशिक्षण को यह सुनिश्चित करने के लिए आयोजित किया जाएगा कि ग्राहकों को किसी भी कीमत की गलत सूचना या मुकाबले का सामना न करें। सभी 26,000 + इंडियनऑयल डीलरों को पूर्व निर्धारित समय पर प्रभावी कीमतों पर समय पर जानकारी दी जाएगी - अगले दिन के लिए 20:00 बजे कहना बड़ी संख्या में इंडियनऑयल के 10,000 ऑटोमेटेड ईंधन स्टेशनों पर, दैनिक मूल्य को स्वचालित रूप से केन्द्रित रूप से अपडेट किया जा सकता है, इसके अलावा तकनीक भी 00:00 घंटों में मूल्य परिवर्तन को निर्धारित करने के लिए प्रदान करता है। गैर-स्वचालित पेट्रोल पंपों पर, डीलरों को 4 अलग-अलग तरीकों के माध्यम से अद्यतन मूल्य मिलेगा: डीलरों के लिए अनुकूलित एसएमएस, ई-मेल, मोबाइल ऐप और वेब पोर्टल। संचार के इन साधनों को स्वचालित पेट्रोल पंप के डीलरों के लिए भी उपलब्ध हैं I

डीलरों ने नियमित रूप से मूल्य में बदलाव किए हैं इसी तरह भी, एक ही प्रणाली जारी रहेगी, लेकिन दैनिक आधार पर। बिक्री के शुरू होने से पहले, डीलरों अपने ईंधन स्टेशनों पर मूल्य अद्यतन सुनिश्चित करेंगे, हर रोज़। जनता की जानकारी के लिए सभी पेट्रोल पंपों पर अद्यतन कीमत तुरंत प्रदर्शित की जाएगी।
उनकी सुविधा और आश्वासन के लिए, ग्राहकों को इंडियनऑयल के मोबाइल ऐप के माध्यम से पेट्रोल और डीजल के दैनिक अद्यतन मूल्यों को लाने में सक्षम होगा - ईंधन @ आईओसी वैकल्पिक रूप से, ग्राहक एसएमएस आरएसपी < स्पेस > डीलर कोड 92249- 9 2249 को भेजकर अपने शहरों पर लागू कीमतों की जांच कर सकते हैं। प्रत्येक पेट्रोल पम्प के डीलर कोड को पेट्रोल पंप परिसर में प्रमुख रूप से प्रदर्शित किया जाएगा।
पांच शहरों में पायलट कार्यान्वयन की सफलता के बाद सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों, जैसे इंडियनऑयल, बीपीसी और एचपीसी द्वारा देश भर में पेट्रोल और डीजल के दैनिक मूल्य में बदलाव 16 जून, 2017 से शुरू होगा। यह कदम यह सुनिश्चित करेगा कि अंतर्राष्ट्रीय तेल की कीमतों में भी सबसे छोटा परिवर्तन का लाभ डीलरों और अंत उपयोगकर्ताओं के लिए लाइन से पार किया जा सकता है। चंडीगढ़, जमशेदपुर, पुडुचेरी, उदयपुर और विशाखापत्तनम के 5 शहरों में 40 दिनों के पायलट परियोजना के निर्बाध निष्पादन ने इसके कार्यान्वयन की प्रभावकारिता पर सभी हितधारकों को आश्वस्त किया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS