ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
भारत-म्यांमार सीमा मुद्दा सुलझाने का प्रयास करेंगे राजनाथ
By Deshwani | Publish Date: 8/6/2017 5:57:53 PM
भारत-म्यांमार सीमा मुद्दा सुलझाने का प्रयास करेंगे राजनाथ

 नई दिल्ली,  (हि.स.)। केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह भारत-म्यांमार सीमा मुद्दे को सुलझाने के लिए 12 जून को पूर्वोत्तर दौरे पर जायेंगे। इस दौरान राजनाथ चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। 

मिजोरम की राजधानी एजल में होने वाली इस बैठक में वह म्यांमार की सीमा से लगे चारों राज्यों -अरुणाचल प्रदेश , नगालैंड ,मणिपुर और मिजोरम के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत करेंगे।

राजनाथ इस दौरान भारत-म्यांमार सीमा, सीमावर्ती क्षेत्र विकास कार्यक्रम (बीएडीपी) परियोजनाओं का कार्यान्वयन, सीमा पार के लोगों के जीवन स्तर को बेहतर बनाने, सीमा सर्वेक्षण और राज्यों के मध्य अन्य समन्वय संबंधी मुद्दों पर समीक्षा बैठक करेंगे। बैठक में संबंधित राज्यों के मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) और संबंधित केंद्रीय मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारी, सीमा सुरक्षा बल सहित असम राइफल्स के महानिदेशक उपस्थित रहेंगे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS