ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
मंदसौर: कलेक्टर-एसपी पर गिरी गाज, चार अन्य कलेक्टर बदले
By Deshwani | Publish Date: 8/6/2017 11:30:44 AM
मंदसौर: कलेक्टर-एसपी पर गिरी गाज, चार अन्य कलेक्टर बदले

मंदसौर/भोपाल, (हि.स.)। मध्यप्रदेश के मालवा अंचल में किसान आंदोलन थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को पुलिस और सीआरपीएफ की फायरिंग और लाठीचार्ज से हुई छह किसानों की मौत के बाद आंदोलन ने उग्र रूप धारण कर लिया और बुधवार को देर रात जमकर उत्पात मचाया। इस मामले में प्रसाशन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मंदसौर, नीमच समेत चार जिलों के कलेक्टर और एसपी को हटा दिया गया है। हालांकि, गुरुवार को सुबह से मंदसौर इलाके में शांति है, लेकिन राहुल गांधी के दौरे से स्थिति बिगड़ने की संभावना जताई जा रही है। 
प्रशासन ने मंदसौर में मंगलवार को हुए गोलीकांड मामले में जिला कलेक्टर स्वतंत्र कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक ओपी त्रिपाठी को हटा दिया गया है। वहीं नीमच, रतलाम और शिवपुरी कलेक्टरों को भी उनके पदों से हटा दिया गया है। मंदसौर में ओमप्रकाश श्रीवास्तव को नया कलेक्टर बनाया गया है, एसपी का प्रभार मनोज कुमार सिंह को सौंपा गया है। वहीं, नीमच में कौशलेन्द्र विक्रम सिंह जिला दण्डाधिकारी का काम देखेंगे। इसी प्रकार तन्वी सुन्द्रीयाल रतलाम और तरुण राठी शिवपुरी कलेक्टर का कार्यभार संभालेंगे। 
वहीं, गुरुवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव राहुल गांधी मंदसौर पहुंचने वाले हैं। उन्हें हेलीकॉप्टर से मंदसौर जाने की परमिशन नहीं मिलने के बाद वे सड़क मार्ग से वहां पहुंचेंगे। इस दौरान किसानों के उग्र होने की संभावना है, इसलिए प्रशासन ने उनकी सुरक्षा में भारी बल तैनात किया है। बुधवार को देर रात हुए प्रदर्शन के दौरान मंदसौर कलेक्टर के साथ झड़प और मारपीट की घटना भी सामने आई है। फिलहाल मंदसौर में स्थिति सामान्य बताई जा रही है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS