ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
देवास: किसानों ने दो चार्टर्ड बसों सहित दर्जनों वाहनों फूंके, ट्रेन भी रोकी, पुलिस ने की फायरिंग
By Deshwani | Publish Date: 7/6/2017 6:05:08 PM
देवास: किसानों ने दो चार्टर्ड बसों सहित दर्जनों वाहनों फूंके, ट्रेन भी रोकी, पुलिस ने की फायरिंग

 देवास,  (हि.स.) । मध्‍य प्रदेश में किसानों का आंदोलन बुधवार को कई और जिलों में फैल गया। मंदसौर जिले के बाद देवास में भी इंदौर-भोपाल राजमार्ग पर आंदोलनकारियों ने पथराव किया । इतने पर भी उनका मन नहीं भरा तो उपद्रवियों ने वाहनों को रोककर आग के हवाले कर दिया। आगे आंदोलनकारी इंदौर-मक्‍सी पैंसेजर को भी रोकने पहुँच गए। 

इस संबंध में बताया जा रहा है कि आंदोलनकारियों ने पुलिस के डायल 100 में तोड़फोड़ कर उसमें आग लगा दी । वहीं सोन कच्‍छ एवं नेवरी फाटक के पास प्रदर्शनकारियों ने दो यात्रियों से भरी चार्टर्ड बसों को रोककर पथराव किया जिसमें कई महिलाएं एवं बच्‍चे घायल हो गए हैं । इसके बाद आंदोलनकारियों ने बस में सवार यात्रियों को नीचे उतरने को कहा जिसके बाद सभी यात्री जान बचाकर खेतों में यहां-वहां भाग गए। फिर इन बसों में आग लगा दी गई। 

उधर,उपद्रवियों ने हाट पिपलिया थाना परिसर में खड़े करीब 50 वाहनों में आग लगा दी है जिसके बाद पुलिस ने हवाई फायर कर आन्‍दोलनकारियों को और अधिक नुकसान करने से रोका । वहीं किसानों ने नेवरी पहुंचकर वहां पुलिस चौकी में भी तोड़फोड़ कर आग लगा दी जिसके बाद से सोनकच्छ में भी मंदसौर और नीमच की तरह स्थिति गंभीर होती जा रही है । आंदोलनकारी किसानों ने इंदौर-भोपाल राजमार्ग पर पथराव करने के साथ कई पेड़ों को भी हाईवे पर डाल दिया है, जिसके बाद से दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई हैं । उल्‍लेखनीय है कि इस पूरे आंदोलन में अब किसान अपने हक को लेने के लिए आन्‍दोलनकारी कम उपद्रवी ज्‍यादा दिखाई दे रहे हैं। 

इस पूरे घटनाक्रम को लेकर जब एसपी और प्रशासन के आला अधिकारियों से बात करना चाही तो प्राय: हर कोई आधिकारिक बयान देने से बचता नजर आया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS