ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
मंदसौर में एक और घायल किसान की मौत, मरने वालों की संख्या हुई छह
By Deshwani | Publish Date: 6/6/2017 5:28:27 PM
मंदसौर में एक और घायल किसान की मौत, मरने वालों की संख्या हुई छह

 मंदसौर,  (हि.स.)। मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में हिंसक आंदोलन के दौरान फायरिंग और लाठीचार्ज में घायल हुए एक और किसान की इंदौर ले जाते समय मौत हो गई। इस तरह मरने वाल किसानों की संख्या बढक़र छह हो गई है।

जानकारी के मुताबिक, उग्र हुए किसान आंदोलन के दौरान मंगलवार को प्रदर्शनकारियों ने दो बसों और एक टेम्पों में तोडफ़ोड़ करते हुए उनमें आग लगा दी। इस दौरान पुलिस ने फायरिंग और लाठीचार्ज किया, जिसमें दो किसानों की मौत हो गई। लाठीचार्ज में 10 से अधिक किसान घायल हुए थे, जिनमें से गंभीर हालत में तीन किसानों को इंदौर रैफर किया गया। इंदौर ले जाते समय तीनों की रास्ते में मौत हो गई। वैसे, प्रशासन ने इन मौतों की पुष्टि नहीं की है और अधिकारी किसी से बात करने से बच रहे हैं, लेकिन सूत्रों से जो समाचार मिल रहे हैं, उसके मुताबिक इस हिंसा में अब तक मरने वालों की संख्या बढक़र छह हो गई है। फिलहाल, प्रशासन ने मंदसौर सहित पूरे इलाके में कर्फ्यू लगा दिया है, ताकि हिंसक आंदोलन पर काबू पाया जा सके। इधर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों से धैर्य रखने की अपील की है। 

वहीं, प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा है कि पुलिस ने फायरिंग नहीं की है। गृह मंत्री का कहना है कि 6 दिन से आंदोलन कर रहे किसानों से पुलिस पिट रही है। किसानों के नाम पर कुछ आसामाजिक तत्व भी इसमें शामिल हो गए हैं, जिनसे सख्ती से निपटा जाएगा। इस घटना की जांच करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं, जबकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उच्च अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिए। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS