ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
बेंगलुरु और जमशेदपुर में खुलेंगे एमएसएमई-सैमसंग टेक्निकल स्कूल
By Deshwani | Publish Date: 2/6/2017 3:54:34 PM
बेंगलुरु और जमशेदपुर में खुलेंगे एमएसएमई-सैमसंग टेक्निकल स्कूल

 नई दिल्ली, (हि.स.)। युवाओं को उद्योग जगत के अनुरूप उचित कौशल प्रदान करने के लिए सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय ने सैमसंग इण्डिया के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किये। इसके तहत सैमसंग टेक्निकल स्कूल इनिशिएटिव के देश में संचालित 10 मौजूदा स्कूलों के साथ साझेदारी नवीकृत की गई और बेंगलुरु और जमशेदपुर में दो नये एमएसएमई-सैमसंग टेक्निकल स्कूल खोलने पर सहमित बनी। 

केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने कहा कि हम स्किल इंडिया कार्यक्रम के तहत युवाओं को उद्योग जगत के अनुरूप उचित कौशल प्रदान करना चाहते हैं ताकि उन्हें उद्योग जगत में काम करने के लिए तैयार किया जा सके। सैमसंग के साथ हमारी बेहतरीन साझेदारी है जो युवाओं में प्रतिभा के विकास में मददगार साबित हुआ है। स्कॉलरशिप और रिवॉर्ड प्रोग्राम कन्याओं और इस अभियान के प्रति सैमसंग की प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।
केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि सरकार बेटी बचाओ बेटी पढाओ योजना के तहत देश में कन्याओं के लिए मौजूद विभिन्न कल्याण योजनाओं के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि कन्याओं के कल्याण के लिए सैमसंग की प्रतिबद्धता, उन्हें तकनीकी प्रशिक्षण प्रदान करना अपने आप में सराहनीय है।
केंद्रीय एमएसएमई मंत्री कलराज मिश्र, केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल तथा सैमसंग साउथवेस्ट एशिया के अध्यक्ष एवं सीईओ एच.सी. होंग की मौजूदगी में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किये गये। कन्याओं के कल्याण के लिए प्रतिबद्धता जाहिर करते हुए सैमसंग इण्डिया ने राष्ट्रव्यापी डिजिटल अभियान फिल्म सपने हुए बडे का भी अनावरण किया।
बेंगलुरु और जमशेदपुर के स्कूलों के साथ ही एमएसएमई मंत्रालय से साझेदारी में चलने वाले स्कूलों की संख्या 12 हो गई है। सैमसंग विभिन्न राज्यों जैसे राजस्थान, केरल, बिहार, दिल्ली और पश्चिम बंगाल के तकनीकी शिक्षा विभागों के साथ मिलकर 10 और ऐसे स्कूल संचालित करता है। इसके साथ ही इन स्कूलों की संख्या 22 हो गई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS