ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
राष्ट्रहित में बिना प्रमाणित खबर को वायरल न करें : राजनाथ
By Deshwani | Publish Date: 1/6/2017 3:07:46 PM
राष्ट्रहित में बिना प्रमाणित खबर को वायरल न करें : राजनाथ

 नई दिल्ली, (हि.स.)। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से दुश्मन अफवाह फैलाने का प्रयास कर रहे हैं। हमने कई बार देखा है कि कभी-कभी हमारे जवान और अधिकारी भी बिना प्रामाणिकता के फेसबुक, वाट्सअप पर ऐसी खबरें भेज देते हैं।

राजनाथ ने यह बात गुरुवार को सीमा सुरक्षा बल के एक कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया की अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए। राजनाथ ने जवानों से अपील करते हुए कहा कि राष्ट्रहित में बिना प्रमाणित खबर को वायरल न करें। 
राजनाथ ने सीमा सुरक्षा बल के जवानों से कहा, 'मैं यह इसलिए कह रहा हूं, क्योंकि आपके पास सीमा सुरक्षा की जिम्मेदारी ही नहीं है, बल्कि देश की एकता और अखंडता की भी जिम्मेदारी है।' 
साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि 2016 में सेना द्वारा नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ के मामले काफी घटे हैं। बॉर्डर पर तीन स्तरीय सुरक्षा की व्यवस्था की जा रही है। हम बॉर्डर पर सुरक्षा बलों को एकीकृत करने की ओर बढ़ रहे हैं। सुरक्षा बलों, खुफिया तंत्रों और पुलिस के मध्य बेहतर समन्वय स्थापित कर उन्हें मजबूत किया जा रहा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS